Duniya ka sabse bada kutta | बड़ा कुत्ता कौन सा है?

आपने बहुत प्रकार के कुत्ते देखे होंगे कोई पतला कोई मोटा कोई लंबा कोई छोटा लेकिन जो आज हम कुत्ते की बारे में बात करने वाले हैं वह इस पूरी दुनिया का अभी तक का सबसे बड़ा कुत्ता है आज हम इस आर्टिकल में आपको उस कुत्ते के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताइए।

दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ते का नाम क्या है? || biggest dog in the world

duniya ka sabse bada kutta इस दुनिया के सबसे बड़े कुत्ते का नाम Freddy है और वह 7 फीट 6 इंच का है और इस कुत्ते के नाम से गिनीज बुक रिकॉर्ड भी है और इस कुत्ते का वजन 92 किलो है।

duniya ka sabse bada kutta

दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ते का मालिक कौन है?

दुनिया के सबसे बड़े कुत्ते के मालिक का नाम ‘क्लेरी स्टोन’ है जोकि ब्रिटिश के अलास्का शहर में रहने वाली एक महिला है उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें यह नहीं पता था कि उनका कुत्ता 1 दिन आकार में इतना बड़ा हो जाएगा कि उसके नाम से गैस वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा।

duniya ka sabse bada kutta

Also Read:

दुनिया के सबसे कुत्ते बड़ा कुत्ते के बारे में कुछ दिलचस्प बातें

  • इस कुत्ते के खाने पीने में ‘क्लेरी स्टोन’ हफ्ते में 10 लाख रुपए के करीब खर्चा करती है।
  • यह कुत्ता (Great Drane) प्रजाति का हैं।
  • फ्रेडी को जमीन से बैठना बिल्कुल भी पसंद नहीं है यह कुत्ता हमेशा सोफे पर ही बैठता है और इसने अभी तक 23 से भी ज्यादा सोफे फार दिए हैं।

दुनिया के सबसे कुत्ते बड़ा कुत्ते

इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता कौन है उसका कितना वजन है और उसके बारे में दिलचस्प बातें अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगे तो अपने दोस्तों को भी शेयर करिएगा फिर मिलते हैं अगले आर्टिकल में

Leave a Comment