Top 5 Best PUBG Alternative Games For Android 2022

दोस्तो आज के इस पोस्ट मैं मैं आपको PUBG के ऑल्टरनेटिव Games के बारे मैं बताने वाला हु जो की सेम टू सेम PUBG की तरह ही होंगे और दोस्तो ये गेम बहुत कम mb के भी होंगे और सारे गाने आपको प्ले स्टोर या फिर गूगल पी मिल जायेगे जिसको आप आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते है और दोस्तो इसमें से कही गेम्स जो की पब के कम्पनी के तरफ से ही है जो की आपको प्ले स्टोर पर नही देखने को मिलता तो Bestवो भी Games आज मैं आपको बतुआगा और दोस्तो आप इन सबको आसानी से डाउनलोड करे बिना vpn के भी खेल सकते है ।

1. GAME FOR PEACE

दोस्तो हमारी जो पहली गेम्स है वो गेम्स का नाम Game for peace है जो की आपको प्ले स्टोर पर भी मिलेगी और दोस्तो ये गेम हुबहू pubg की तरह ही है इस गेम को भी टेनसेंट कंपनी ने ही बनाए है इस गेम मैं भी बहुत सारे mode दिए हुए है जो की आपको खेल कर बहुत मजा आयेगे दोस्तो ये गेम आप यूट्यूब पे सर्च करके इसका gameplay देख सकते है। और दोस्तो अगर आपको ये गेम डाउनलोड करनी है तो उसके बारे मैं हमने नीचे बहुत आसान तरीका बताया है आप वो पढ़ कर डाउनलोड कर सकते है।

Game For Peace Download कैसे करे?

दोस्तो आपको game for peace download कैसे करे ये जानने के लिए ये पोस्ट आपको बहुत अच्छे से पढ़नी होगी नही तो आप ये गेम डाउनलोड नही कर पाओगे तो दोस्तो ध्यान से पढ़े हमने step by s आपको बताए है की Game For peace को डाउनलोड कैसे करे ।

Step 1. सबसे पहले आपको अपने फोन के किसी भी ब्राउज़र मैं आ जाना है उसके बाद आपको सर्च करना है Game For Peace Download with tap tap तो दोस्तो आपके सामने सबसे अपर tap tap की वेबसाइट आ जाएगी आपको वहा पर जा कर सबसे पहले tap tap एप्लीकेशन को डाउनलोड करनी होगी

Step 2. जब Tap Tao download हो जाए तो उसे ओपन करे दोस्तो tap tap हमारे इंडिया की एप्लीकेशन नही है तो उससे थोड़ा ओपन होने मैं वक्त लगेगा तो आप परेशान न होना थोड़ा देर इंतजार करना जब tap tap एप्लीकेशन ओपन हो जाए तो सर्च मैं जा कर Game for Peace सर्च करे उसके बाद सबसे अपर आपको Game for Peace मिलेगा आप वहा से डाउनलोड कर सकते है ।

दोस्तो उम्मीद है की आपको समझ आ गई हो की इस गेम को डाउनलोड कैसे करे तो चलिए दोस्तो अब दूसरे गेम के बारे मैं बताते है ।

2. Call Of Duty

दोस्तो अपने call of duty गेम के बारे मैं तो सुना ही होगा ये गेम भी pubg की तरह फेमस है तो चलिए दोस्तो अगर आप इस गेम के बारे मैं नही जानते है तो हम आपको बतादे ये गेम कैसे है दोस्तो ये गेम भी बहुत अच्छी गेम है दोस्तो ये गेम भी पहले टेनसेंट की ही गाने है दोस्तो इसने मैं भी आपको बहुत से map मिल जाते है जिससे आप खेल कर गेम का पूरा मजा ले सकते है इस गेम मैं भी fpp और tpp मोड देता है जिसे आप बड़ी आसानी से खेल सकते है तो चलिए दोस्तो अब इस गेम के बारे मैं आपको बताते है की इससे डाउनलोड कैसे करनी है ।

Call Of Duty डाउनलोड कैसे करे?

दोस्तो ये गेम आपको बड़े ही आसानी से प्ले स्टोर पर मिल जाएगी जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है ।दोस्तो ये गेम का साइज 2 GB है जिसे आप अपने फोन मैं डाऊनलोड करके खेल सकते है उम्मीद है दोस्तो आपको ये गेम भी पसंद आए तो चलिए दोस्तो अब हम अपनी तीसरी गेम किंतरफ बढ़ते है ।

3. Modern Combat

दोस्तो अब जो गेम हम आपको बताने वाले है वो गेम भी बहुत अच्छी है जैस के हमने बताए है इस पोस्ट मैं आपको Pubg alternative games ke baare मैं बताया जायेगे तो दोस्तो ये सारी गेम pubg की तरह ही हाई ग्राफिक की है जिसे आपको खेलने मैं बहुत मजा आने वाली है तो चलिए दोस्तो अब हम अपने तीसरे गेम के बारे मैं आपको बताते है ।

दोस्तो हमारी तीसरे नंबर पे जो गेम है वो भी बहुत अच्छी गेम है और शायद आप इस गेम का भी नाम सुने होंगे मगर दोस्तो बहुत से लोग ये सोच कर इस गेम को नही खेलते होंगे किनी गेम तो gameloft की गेम है तो ये pubg किं तरह नहीं होंगी मगर दोस्तो ये गेम भी बिलकुल पब की तरह ही है जिससे आपको खेलने मैं बहुत मजा आने वाली है और दोस्तो ये गेम भी आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगी जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है दोस्तो ये गेम मैं भी बहुत से mode दी गई है जिसे आप खेल सकते है इस गेम मैं भी fpp और tpp मोड दिया गया है जिसे आप खेल सकते है।

Modern Combat Download कैसे करे?

दोस्तो हमने ऊपर आपको बताए हुआ है की इस गेम को डाउनलोड कैसे करे मगर दोस्तो शायद बहुत से लोगो को समझ न आया इस लिए हम पूरे अच्छे तरीके से आपको बताते है की इस गेम को डाउनलोड कैसे करे ।

Step 1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर ओपन करनी है उसके बाद आपको मॉडर्न combat सर्च करनी है ।

Step 2. दोस्तो ये गेम आपको सबसे प्ले स्टोर पर सबसे ऊपर हो मिल जाएगी जिससे आप डाउनलोड कर सकते है ।
दोस्तो ये गेम की साइज 1.5 GB है जिसे आप डाउनलोड करके खेल सकते है उम्मीद है दोस्तो आपको ये गेम भी पसंद आई हो तो चलिए दोस्तो अब हम अपने 4 गेम की तरफ बढ़ते है ।

4. Free Fire 

दोस्तों हमारी चौथे नंबर पर जो गेम है उसका नाम अपने जरूर सुना होगा दोस्तों यह गेम फ्री बिल्कुल PUBG की तरह बहुत फेमस है और दोस्तों शायद आपने इस गेम को खेला भी होगा तो दोस्तों हम जिस गेम के बारे में बात करें उस गेम का नाम FREE FIRE है और दोस्तों ये गेम भी आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा

यह गेम बहुत ही कम एमबी का है जिससे दोस्तों इस गेम को आप किसी भी फोन में आसानी से यूज कर सकते हैं दोस्तो ये गेम मिनिमम 1GB रैम वाले फोन में चल सकता है और दोस्तों उस फोन में बिल्कुल भी हैंग या लग नही करेगे जिससे आपको खेलने मैं आसानी होगी तो दोस्तो चलिए अब हम बताते है इस गाने को डाउनलोड और कैसे खेलना है ।

दोस्तो आप सबने PUBG तो खेला ही होगा अगर PUBG नही खेला HOGA TO SURVIVAL GAME तो जरूर खेला होगा दोस्तो ये गेम सेम टू सेम PUBG की तरह ही हैं औरदोस्ती इस गेम मैं भी आपको बहुत सारे मैप मिल जाते है दोस्तो ये गेम 600 MB का है जिससे आपको डाउनलोड करने मेंकोई प्रॉब्लम नहीं आएगी और दोस्तो आप इस गेम को बड़े ही आसानी से खेल सकते है उम्मीद है दोस्तो आपको इस गेम के बारे मैं समझ आ गया हो तो चली दोस्तो अब हम आपको बताते है की आप इस गेम को डाउनलोड कैसे कर से है ।

दोस्तो इस हैं को डाउनलोड करना बहुत ही आसन है तो हम आपको स्टेप बाय स्टेप बता देते है जिससे आपको जानने मैं आसानी होगी ।

Free Fire को डाउनलोड कैसे करे?

दोस्तो आपको अपने फोन मैं प्ले स्टोर ओपन कर लेना होगा उसके बाद आपको सर्च करना hoga Free Fire दोस्तो आपको सबसे टॉप पर ये गेम मिल जायेगा वहा से डाउनलोड कर सकते है दोस्तो ये गेम gareena कंपनी की तरफ से है और दोस्तो इस गेम की भी ग्राफिक बहुत ही हाई है जिससे आपको खेलना मैं और भी मजा आयेगा दोस्तो आपको इस गेम मैं बहुत से gun भी मिल जाते है जिससे आपको खेलने मैं आसानी होगी । उम्मीद है दोस्तो आपको ये गेम भी पसंद आई हो तो चलिए दोस्तो अब हम अपने पचवे गेम की तरफ बढ़ते है ।

5. Hopples land

दोस्तो ये गेम भी बिल्कुल PUBG कि तरह ही है दोस्तों इस गेम की ग्राफिक थोड़ी लो है और दोस्तो इस गेम के प्लेयर भी थोड़े कम है क्यू की दोस्तो ये गेम पहले प्ले स्टोर पर अवेलेबल था मगर दोस्तो अब इस गेम को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है तो दोस्तो ये गेम भी आपको कहा से डाउनलोड करनी है इस गाने को कैसे खेलना है ये सारे बाते हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताए तो दोस्तो आर्टिकल को ध्यान से पढ़े ।

दोस्तो जैसे की हमने बताए है की ये गेम प्ले स्टोर पर नही है तो दोस्तो सबसे पहले हम आपको ये बता देते है की इस हैं डाउनलोड कैसे करनी है उसके बाद इस गेम की ग्राफिक और gameplay के बारे मैं जानेंगे।
दोस्तो जैसा के हमने आपको बताया हुवा है की आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे तो आपको हम स्टेप बाय स्टेप बताते है।

Hoppless land को डाउनलोड कैसे करे?

Step 1. दोस्तो सबसे पहले आपको अपने फोन के ब्राउजर मैं आना होगा और दोस्तो उसेक बाद आपको apk pure search करना होगा

Step 2. दोस्तो उसके बाद आपको apk pure को डाउनलोड करना होगा दोस्तो आपको apk pure को डाउनलोड करने के लिए apk pure के वेबसाइट मैं साइट पर डाउनलोड का ऑप्शन दिया जाता है आप वहा से apk pure को डाउनलोड कर सकते है।

Step 3. दोस्तो जब आप apk pure डाउनलोड कर ले तो आपको उसे अपने करना होगा और दोस्तो उसके बाद आपको hopples Land सर्च करना होगा दोस्तो आपको सबसे ऊपर hopples land गेम मिल जायेगी दोस्तों आपको उससे वह से डाउनलोड कर लेनी होगी । दोस्तो उम्मीद है आपको समझ आ गया होगा की आपको hopples land गेम डाउनलोड कहा से करनी है।

Read Also…

Leave a Comment