Satta Lucky Number | Satta Lucky Number Toaday

Satta Lucky Number

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको सट्टा लकी नंबर/Satta Lucky Number क्या होता है सट्टा लकी नंबर 786 सट्टा लकी नंबर टुडे सट्टा लकी नंबर रिजल्ट/Satta Lucky Number Result सट्टा लकी नंबर चार्ट सट्टा लकी नंबर लकी ड्रा /Satta Lucky Number Lucky Drow की जानकारी देने वाले हैं दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं विभिन्न प्रकार के सट्टा किंग गेम इंटरनेट पर देखने को मिल जाते हैं तथा दोस्तों यह गेम चोरी-छिपे खेले जाते हैं यह खेल पूरी तरह से प्रतिबंधित होने के कारण लोग इन्हें चोरी-छिपे खेलते हैं दोस्तों सट्टा किंग के अंतर्गत जितने भी सट्टा मटका गेम/Satta Matka खेले जाते हैं यह सारे गेम नंबरों पर आधारित होते हैं और इन सभी गेम के जो रिजल्ट/Result आते हैं उन नंबरों को सट्टा लकी नंबर के नाम से जाना जाता है दोस्तों यह सट्टा लकी नंबर विभिन्न प्रकार के होते हैं जैसे पूर्व अनुमान लगाने पर जो नंबर निकल कर आते हैं,

तथा वही नंबर रिजल्ट पर घोषित हो जाते हैं तो उन्हें सट्टा लकी नंबर/Satta Lucky Number के नाम से जाना जाता है तथा इन नंबरों को सट्टा लकी नंबर 786/Satta Lucky Number 786 के नाम से भी जाना जाता है तथा सट्टा किंग/satta King के नाम से भी जाना जाता है। किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम के अंदर 1 से लेकर 100 संख्याएं होती हैं इन संख्याओं में से हर रोज एक संख्या चुनी जाती है जिसे रिजल्ट/Result कहा जाता है और इसी संख्या को सट्टा लकी नंबर के नाम से जाना जाता है। दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको यह बताने वाले हैं कि सट्टा मटका /Satta Matka गेम पूरी तरह से प्रतिबंधित खेल है इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है ,

दोस्तों यह खेल केवल एक लालच का खेल है इसे खेलने वाला व्यक्ति हमेशा कर्ज की स्थिति में रहता है जो व्यक्ति इस खेल को खेलता है वह ज्यादातर हारता है लोग इसे इसलिए खेलते हैं क्योंकि इस खेल में लालच की मात्रा अधिक होती है विजेता/Winer अंकों को 1 गुना राशि लगाने पर 90 फ़ीसदी इनाम की राशि दी जाती है इसलिए लोग इसे लालच में आकर ज्यादातर खेलते हैं।

Satta Lucky Number 786

दोस्तों सट्टा लकी नंबर 786/Satta Lucky Number 786 किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी हम आपको इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं दोस्तों सट्टा किंग गेम/Satta King Game के अंतर्गत विभिन्न नंबरों पर यह खेल खेला जाता है जो कि एक से लेकर 100 नंबर होते हैं जब इस गेम का रिजल्ट ओपन /Result Open होता है रिजल्ट पर 1 से लेकर 100 नंबर के बीच कोई भी 1 अंक हो सकता है इस रिजल्ट/Result के घोषित होने पर जो अंक निकल कर आता है उस अंक को सट्टा लकी नंबर 786/Satta Lucky Number 786 का नाम दिया जाता है।

इस अंक को सट्टा किंग नंबर/Satta King Number के नाम से भी जाना जाता है तथा इस अंक को लकी नंबर/Lucky Number का नाम भी दिया जाता है। दोस्तों सट्टा लकी नंबर 786 उस अंक को कहा जाता है जो कि विजेता अंक/Winer Number होता है। सट्टा लकी नंबर 786 का मतलब जीत की ओर अग्रसर होने वाले नंबर से है तथा दोस्तों 786 एक धार्मिक अंक भी है।

786 अंक को पवित्र अंक माना गया है किंतु दोस्तों इस अंक का उपयोग जुए के अंको पर भी इस्तेमाल किया जाता है यह एक शर्म की बात है। दोस्तों पहले सट्टा किंग का गेम 40 के दशक में मुंबई /Mumbai में खेला जाता था या खेल उस समय कॉटन की बोलियो पर खेला जाता था। इस खेल का विस्तार करने वाले व्यक्ति का नाम रतन खत्री/Ratan Khatri तथा कल्याणजी भगत/Kalyan Ji Bhagat था जो कि मटका किंग के नाम से जाने जाते थे।

संविधान लागू होने के बाद भारत/India में यह गेम पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया क्योंकि इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते थे लोगों के घर तथा जमीन बिकने लगे थे इसलिए इस खेल को सरकार ने प्रतिबंधित घोषित कर दिया। दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपसे यह आग्रह करना चाहते हैं कि इस खेल को कभी ना खेले क्योंकि यह खेल केवल एक लालच का खेल है और इस खेल में व्यक्ति की हार निश्चित है।

Satta Lucky Number Guessing Tricks

दोस्तों सट्टा लकी नंबर गेसिंग ट्रिक/Satta Lucky Number Guessing Number Tricks किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी हम आपको इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं दोस्तों सट्टा लकी नंबर गेसिंग ट्रिक का मतलब उस नंबर से है जो कि पुरवा अनुमान लगाया जाता है कि आने वाले समय में रिजल्ट/Result पर या सट्टा गेम में रिजल्ट/Result पर कौन सा नंबर आ सकता है इस पूर्व अनुमान को गेसिंग नंबर ट्रिक /Guessing Number tricks कहा जाता है लोग नंबर का पूर्वानुमान लगाने के लिए विभिन्न प्रकार की ट्रिक का इस्तेमाल करते हैं,

जैसे सपने के आधार पर निकाले गए नंबर राशि का आधार पर निकाले गए नंबर किसी घटना के आधार पर निकाले गए नंबर इन सभी ट्रीको को गेसिंग नंबर ट्रिक/Guessing Number Tricks का नाम दिया गया है। किंतु दोस्तों सट्टा किंग के गेम में सभी ट्रिक फेल हो जाती हैं क्योंकि सट्टा किंग का रिजल्ट इंटरनेट पर अपडेट होता है और यह रिजल्ट 1 से लेकर 100 संख्याओं के बीच कोई भी हो सकता है जो कि किसी के सामने इसका प्रोसेस नहीं होता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने सट्टा लकी नंबर की जानकारी दी है दोस्तों यह जानकारी केवल हम आपको मनोरंजन के आधार पर साझा करते हैं दोस्तों toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेल को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया इस खेल को कभी ना खेलें किसी प्रकार का सट्टा मटका खेलना कानूनन अपराध है इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है,tosnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment