Hariom Satta King | Hariom Satta King Result

Hariom Satta King

दोस्तों सट्टा किंग गेम के अंदर विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका/Satta Matka Game गेम खेले जाते हैं उनमें से एक प्रमुख गेम हरिओम सट्टा किंग/Hariom Satta King के नाम से भी जाना जाता है दोस्तों हरिओम सट्टा किंग गेम/Hariom Satta King Game एक जुए का प्रारूप है इस गेम के अंदर 1 से लेकर 100 संख्याएं होती हैं। तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति के द्वारा एक से लेकर 100 संख्याओं के बीच कोई एक संख्या चुन्नी होती है। 24 घंटे के अंदर हरिओम/Hariom सट्टा किंग का रिजल्ट ओपन/Result Open होता है इस रिजल्ट/Result पर एक से लेकर 100 संख्याओं के बीच कोई भी एक संख्या ओपन हो सकती है सट्टा लकी नंबर सट्टा किंग नंबर सट्टा लकी नंबर 786/Satta King Lucky Number 786 के नाम से जाना जाता है।

किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलना कानूनन अपराध है इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है दोस्तों सट्टा मटका गैरकानूनी होने के बावजूद भी इसका रिजल्ट ऑनलाइन अपडेट/Result Online Update होता है तथा इस खेल को लोग चोरी-छिपे खेलते हैं तथा इसका संचालन करने वाले चोरी छुपे इस खेल को खिलाते हैं। आज के समय में सट्टा किंग के गेम ऑनलाइन/Satta King Gmae Online भी खेले जाते हैं पहले यह खेल ऑफलाइन/Offline तरीके से खेला जाता था किंतु आज के जमाने में इंटरनेट की सुविधाएं ठीक होने के कारण इस खेल को ऑनलाइन खिलाया जाता है।

इस लेख के माध्यम से हम आपको हरि ओम सट्टा किंग गेसिंग नंबर टुडे/Hariom Satta King  Guessing Number Today हरिओम सट्टा किंग रिजल्ट/Hariom Satta King  Result हरिओम सट्टा किंग चार्ट डाउनलोड हरिओम सट्टा किंग फिक्स नंबर हरिओम सट्टा किंग फिक्स जोड़ी नंबर/Fix Jodi Number की जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको सट्टा मटका/Satta Matka खेलने से होने वाली हानि के बारे में विस्तार से बताएंगे कृपया दोस्तों इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Hariom Satta King Result

दोस्तों हरिओम सट्टा किंग का रिजल्ट/Hariom Satta King  Result इंटरनेट पर अपडेट/Update किया जाता है पहले सट्टा किंग के रिजल्ट का प्रोसेस/Result Process अलग था 40 के दशक में सट्टा किंग गेम प्रकाश में आया था दोस्तों यह खेल सबसे पहले बदली मुंबई में खेला गया था पहले सट्टा का गेम रुई/Cotton की बंद बोलियो पर लगाया जाता था इसका रिजल्ट पहले मुंबई कॉटन एक्सचेंज/Mumbai Cotton Exchange से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton Exchange भेजा जाता था। मुंबई/Mumbai में सूती मिल अधिक होने के कारण या खेल सूती मिल के कर्मचारियों के द्वारा सबसे पहले खेला गया था इस खेल में सबसे बड़ा बदलाव तब हुआ जब न्यूयॉर्क/New York कॉटन एक्सचेंज ने किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था।

क्योंकि अमीर बनने की चाह में सूती मिल/Cotton Mills के मजदूरों ने अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस खेल पर लगा दिया था ज्यादातर मजदूर इस खेल से हारते थे। दोस्तों बाद में सट्टा मटका का रिजल्ट/Satta Matka Result एक मटका पात्र पर निर्धारित हो गया क्योंकि फिर इसका रिजल्ट मटका पर आधारित होने लगा। तथा यह खेल कानूनी रूप से प्रतिबंधित होने के बावजूद भी चोरी छुपे खेले जाने लगा।

Famous Satta Matka Game

दोस्तों सट्टा मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका गेम खेले जाते हैं जैसे-

दादर/Dadar मटका सिंडिकेट मटका धन बाजार नाइट मटका धन बाजार डे मीनाक्षी नाइट/Minaxhi Night मीनाक्षी डे बाजी नाइट बाजी डे केसरी मॉर्निंग मुंबई मार्केट नाइट/Mumbai Market Night संगम नाइट/Sangam Night संगम डे रतन नाइट/Ratan Night रतन डे मुंबई/Mumbai राजश्री नाइट/Rajshri Night टाइम बाजार नाइट तिरुपति मॉर्निंग कल्याण मार्केट/Kalyan Market नाईट रिद्धि सिद्धि बेबी नाइट बेबी डे बाजार नाइट बाजार डे भारत डे/Bharat Day महाराज नाइट महाराज डे सुपर मटका मेन मुंबई नाईट/Main Mumbai Night मोहनी मटका भाग्यलक्ष्मी मटका माया बाजार सुपर टाइम तीन पत्ती सेंट्रल मुंबई जनता मॉर्निंग रोज बाजार रोज बाजार डे नवी मुंबई नाइट वर्ली मुंबई कल्याण मटका/Kalyan Matka मेन मुंबई आरके वर्ली सुपर रतन नाइट सुपर रतन डे सूरत मॉर्निंग मुंबई मेल/Mumbai Mail मिलन बाजार बालाजी नाइट गोवा राइट गोवा डे आदि जैसे प्रमुख मटका गेम है।

Hariom Satta King Guessing Number Tricks

दोस्तों हरिओम सट्टा किंग गेसिंग नंबर ट्रिक/Hariom Satta King  Guessing Number Tricks किसे कहते हैं इसकी जानकारी इस लेख के माध्यम से हम आपको देने वाले हैं दोस्तों हरिओम सट्टा किंग जैसी नंबर ट्रिक का मतलब उस नंबर से है जो रिजल्ट के आने से पहले ही पुरवा अनुमान/Guessing लगाया जाता है दोस्तों इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति हमेशा नंबरों का अनुमान लगाते रहते हैं जैसे सपने का आधार पर किसी घटना के आधार पर किया अन्य विषय के आधार पर नंबर की कल्पना करने को गेसिंग नंबर ट्रिक/Guessing Number Tricks कहा जाता है किंतु दोस्तों हरिओम सट्टा किंग अन्य सट्टा किंग गेम में यह सभी ट्रिक फेल हो जाती हैं। क्योंकि दोस्तों हरिओम सट्टा किंग का रिजल्ट ऑनलाइन अपडेट/Result Online Update होता है,

और यह रिजल्ट किसी के सामने प्रोसेस/Process नहीं किया जाता सट्टा कंपनी की अपनी मर्जी है वह कोई भी नंबर रिजल्ट पर अपडेट कर सकती है इसलिए दोस्तों हरिओम सट्टा किंग/Hariom Satta King जैसी नंबर ट्रिक यह किसी भी अनुमान लगाने वाली ट्रिक में अपना समय बर्बाद ना करें क्योंकि यह एक सट्टा का गेम है जिसे खेलने वाले व्यक्ति हमेशा हारते हैं धोखे से किसी को एक आद बार विजेता राशि/Winer amount मिल भी जाती है तो वह व्यक्ति इसकी लत का शिकार हो जाता है और वह जीतने की लालसा में इस खेल को बार-बार खेलता है इसलिए दोस्तों इस खेल को ना ही खेले तो बेहतर होगा।

Conclusion

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको हरिओम सट्टा किंग/Hariom Satta King की जानकारी दी है दोस्तों यह जानकारी हम सिर्फ आपको इसलिए देते हैं कि आप किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को ना खेले। क्योंकि सट्टा मटका गेम खेलने वाले व्यक्ति अधिकतर हारते हैं और दोस्तों इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है,

इस खेल को खेलने से आपके धन की तथा समय की हानि होती है जिससे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर फर्क पड़ता है। toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेल को प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है इस खेल की लत लग सकती है किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम के अंतर्गत होने वाली लाभ हानि से हमारा कोई लेना देना नहीं है किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेल खेलना कानूनन अपराध है इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है, toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

 

Leave a Comment