Old Taj Satta King | Old Taj Satta Chart

Old Taj Satta King

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको ओल्ड ताज सट्टा किंग /Old Taj Satta King की संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको और ओल्ड ताज सट्टा किंग/Old Taj Satta King क्या है ओल्ड ताज सट्टा किंग गेसिंग नंबर ट्रिक /Old Taj Satta King Guessing Number Tricks किसे कहते हैं ओल्ड ताज सट्टा किंग फिक्स जोड़ी/Old Taj Satta King Fix Jodi किसे कहते हैं ओल्ड ताज सट्टा किंग सिंगल नंबर Leak/Old Taj Satta King Single Number Leak किसे कहते हैं की जानकारी देने वाले है।जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं हमारे देश में विभिन्न प्रकार के सट्टा किंग गेम खेले जाते हैं उनमें से एक प्रमुख गेम ओल्ड ताज सट्टा किंग भी है,

इस गेम के अंदर 1 से लेकर 100 संख्याएं होती हैं और खेलने वाले व्यक्ति को इन संख्याओं में से किसी एक संख्या पर दाव खेलना होता है। इस खेल को खेलने वाला व्यक्ति एक से अधिक संख्या पर भी दांव खेल सकता है किंतु दोस्तों इसका रिजल्ट ओपन/Result Open होने पर सिर्फ एक से लेकर 100 संख्याओं के बीच कोई एक संख्या ही चुनी जाती है जिसे सट्टा किंग नंबर के नाम से जाना जाता है।

ओल्ड ताज सट्टा किंग/Old Taj Satta King  खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं क्योंकि यह खेल एक जुए का प्रारूप है इसमें हर रोज 99 नंबर आपका पैसा डूबा देते हैं और व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि वह लालच में आकर धीरे-धीरे कितनी राशि हार चुका है। दोस्तों सट्टा किंग के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा गेम खेले जाते हैं जैसे गली/Gali दिसावर/Desawar गाजियाबाद/Gaziyabad फरीदाबाद/Faridabad पेशावर ड्रीम सेवन चंडीगढ़ राजस्थान/Rajsthan हरियाणा मेरठ दिल्ली/Dellhi हैदराबाद गुजरात /Gujrat मुंबई/Mumbai कल्याण सट्टा किंग/Kalyan Satta Matka जैसे प्रमुख सट्टा किंग गेम खेले जाते हैं।

सट्टा किंग/Satta King के अंतर्गत खेले जाने वाला खेल एक प्रमुख खेल का सट्टा किंग है इससे पहले ओल्ड ताज सट्टा किंग गेम/Old Taj Satta King खेला जाता था ताज सट्टा किंग गेम के नाम से ओल्ड ताज सट्टा किंग गेम/Old Taj Satta King भी खेला जाता है जो कि पुराना सट्टा किंग गेम है। सट्टा किंग के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका गेम /Satta Matka Game खेले जाते हैं जो कि अधिकतर शहरों/City के नाम पर रखे गए हैं।

Old Taj Satta King History

दोस्तों ओल्ड ताज सट्टा किंग गेम/Old Taj Satta King  Game क्या है इसकी जानकारी भी हम आपको इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं 40 के दशक में सट्टा किंग /Satta King की शुरुआत हुई थी पहले यह खेल कॉटन /Cotton की बंद बोलियो पर खेला जाता था जोकि वर्ली मुंबई/Worlly Mumbai से स्टार्ट हुआ था मुंबई शहर/Mumbai City में सबसे ज्यादा रुई के मील थे देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान/Pakistan से आए रतन खत्री/Ratan Khatri के द्वारा इस खेल का विस्तार किया गया तथा सूती मिल/Cotton Mills के मजदूर इस खेल को खेलने वाले पहले व्यक्ति थे,

इस खेल में सबसे बड़ा परिवर्तन जब हुआ जब न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज /New York Cotton Exchange ने सभी प्रकार की सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि उस समय इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति सूती मिल के मजदूर थे जो ज्यादातर हार का सामना करते थे। धीरे-धीरे सूती मिल के सामने कुछ व्यवसायियों ने अपनी दुकानें खोल दी और अधिक मात्रा में यह खेल खेले जाने लगा जिसका काफी अच्छा रिटर्न/Return देखने को मिलता था उस समय लोग अमीर बनने की चाह में इस खेल को खेलते थे क्योंकि इस खेल में कम निवेश करने पर व्यक्ति अमीर हो सकता था किंतु इस खेल में वित्तीय जोखिम /Financial Risk भी उतना ही बड़ा था क्योंकि इस खेल को खेलने वाला व्यक्ति ज्यादातर हारता था,

और इस खेल का संचालन करने वाले लोग रातो रात अमीर होते जा रहे थे। सट्टा किंग गेम/Satta King Game एक जुए का प्रारूप है सट्टा किंग के नाम से खेले जाने वाला खेल ओल्ड ताज सट्टा किंग/Old Taj Satta King भी है ओल्ड ताज सट्टा किंग गेम भी सट्टा किंग के अंतर्गत खेले जाने वाला मटका/Satta Matka गेम है।

Old Taj Satta King Result

ओल्ड ताज सट्टा किंग का रिजल्ट /Old Taj Satta King  Result इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है दोस्तों इस रिजल्ट को कौन अपडेट करता है तथा इस रिजल्ट को निकालने का प्रोसेस क्या है इसकी जानकारी अभी तक किसी को नहीं है पुराने समय में सट्टा मटका का रिजल्ट/Result मटका के आधार पर सुनिश्चित किया जाता था किंतु दोस्तों आज के समय पर इसका रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी किसी को नहीं है इसलिए इस गेम को खेलना ठीक नहीं है क्योंकि रिजल्ट पर कौन सा नंबर अपडेट होता है इसकी जानकारी किसी को नहीं होती और लोग अनुमान के आधार पर ही इस खेल को खेलते रहते हैं,

और अधिकतर हार का सामना करते हैं इस खेल में 1 गुना राशि निवेश करने पर विजेता राशि 90 गुना दी जाती है इस लालच में लोग इसे बार-बार खेलते हैं किंतु यह खेल लालच का गेम है इसलिए इसमें जीतने वालों की संख्या बहुत कम होती है और हारने वालों की संख्या अधिक से अधिक होती है इसलिए दोस्तों इस खेल को खेलना समय की हानि तथा धन की हानि है।

इस लेख के माध्यम से हम आपसे यह आग्रह करना चाहते हैं कि किसी प्रकार के भी सट्टा मटका /Satta Matka खेल को बढ़ावा ना दें क्योंकि यह खेल केवल एक लालच का खेल है और इसे खेलने वाले व्यक्ति बर्बाद हो जाते हैं। दोस्तों सरकार के द्वारा इस खेल पर प्रतिबंध लगाया गया है किसी भी प्रकार का सट्टा मटका का खेल खेलना गैर कानूनी है तथा इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको ओल्ड ताज सट्टा किंग/Old Taj Satta King  की जानकारी दी है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना कानून अपराध है तथा इसमें सजा का प्रावधान है दोस्तों toxnews.com किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम/Financial Risk की संभावना अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया इस खेल को जो व्यक्ति खेलते हैं  खेलना बंद कर दें और जो इस खेल को नहीं खेलते वह इस खेल को खेलने की सोचे भी नहीं क्योंकि यह खेल केवल एक लालच का खेल है इस खेल को खेलने वाला व्यक्ति ज्यादातर हारता है।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान है,toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

 

Leave a Comment