Engagement को हिंदी में क्या कहते है? (Engagement meaning)

नमस्कार दोस्तों, आपने अक्सर अपने चारों तरफ Engagement शब्द के बारे में तो जरूर सुना होगा, अनेक लोगों द्वारा इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है, Engagement को हिंदी भाषा में क्या कहा जाता है क्या आप इसके बारे में जानना चाहते हैं?

यदि दोस्तों आपको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है कि Engagement शब्द का हिंदी भाषा में क्या मतलब होता है या फिर अगर किसी भी वाक्य में Engagement शब्द का इस्तेमाल किया गया हो तो उस वाक्य का क्या मतलब निकलता है,(Engagement meaning in Hindi) हिंदी दोस्तों आपको इनके बारे में कोई जानकारी नहीं है तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको यह जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि Engagement का हिंदी भाषा में क्या अर्थ होता है,(Engagement meaning in Hindi) और यदि किसी भी वाक्य में Engagement शब्द जुड़ा हो तो उस वाक्य का क्या अर्थ निकलता है, इसके अलावा दोस्तों हम आपको Engagement शब्द से जुड़ी अन्य जानकारियां देने वाले हैं।

Engagement को हिंदी में क्या कहते है? (Engagement meaning in Hindi)

दोस्तों Engagement शब्द का हिंदी भाषा में मतलब सगाई होता है, जब किसी भी व्यक्ति की किसी महिला के साथ सगाई होती है तो यह कहा जाता है कि इन दोनों की Engagement हो गई है। Engagement शब्द का प्रयोग सिर्फ सगाई के लिए ही किया जाता है।

यदि किसी भी वाक्य में किसी भी प्रकार की कोई सगाई की बात की गई हो तो था उसी के साथ उस वाक्य में Engagement शब्द का भी प्रयोग किया गया हो तो वहां पर उस परिस्थिति के अनुसार Engagement शब्द का हिंदी भाषा में मतलब सगाई होता है।

तो दोस्तों उम्मीद है कि आपको यह समझ आ गया होगा कि Engagement का मतलब सगाई होता है तो अगर आप भविष्य में कभी भी सगाई से संबंधित कुछ बात करते हैं तो आप सगाई की जगह उसे Engagement भी कह सकते हैं।

Also Read:

हमने क्या सीखा

तो दोस्तों हमने इस पोस्ट के माध्यम से ज्यादा की Engagement शब्द का अर्थ क्या होता है,(Engagement meaning in Hindi) Engagement को हिंदी भाषा में क्या कहा जाता है यदि किसी भी वाक्य में Engagement शब्द का इस्तेमाल किया गया है तो कुछ वाक्य का हिंदी भाषा में क्या मतलब निकलता है यह सारी जानकारी हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी है तथा अन्य आपको इन सभी चीजों को उदाहरण सहित समझाया है तथा हमने इस पोस्ट के माध्यम से Engagement सब से जुड़ी सारी जानकारियां दी है।

हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई है जानकारी समझ आ गई होगी, और आपको इससे (Engagement meaning in Hindi) कुछ नया सीखने को मिला होगा, अगर दोस्त आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई तो शेयर सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों तक शेयर जरूर करें तथा नीचे कमेंट करके हमें अपनी राय जरूर दें।

धन्यवाद

Leave a Comment