Dream 11 Team Today

Dream 11 Team Today

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब ठीक होंगे दोस्तों आज एक ऐसी जानकारी लेकर आया हूं जो आपके लिए बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाली है दोस्तों Dream11 टुडे टीम/Dream 11 Team Today पिच कंडीशन Dream11 टुडे टीम सिलेक्शन dream11 टुडे टीम कैप्टन/Dream 11 Team Today Captain तथा

वॉइस कैप्टन सिलेक्शन की जानकारी इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं। जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं अमीर बनना कौन नहीं चाहता Dream11 एक ऐसा प्लेटफार्म है जो आपको एक ही दिन में करोड़पति बना सकता है दोस्तों Dream11 से हर रोज कोई ना कोई व्यक्ति करोड़पति बनता है वह भी बहुत कम पैसे लगाकर दोस्तों ₹49 के कंसर्ट को लगाकर आप भी करोड़पति बन सकते हैं।

किंतु दोस्तों यह आपके दिमाग पर डिपेंड करता है कि आपकी टीम लकी टीम साबित होगी या नहीं क्योंकि दोस्तों यह खेल एक किस्मत का खेल भी है और दिमाग का खेल भी है दोस्तों क्रिकेट/Cricket के चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है इसीलिए इस खेल को सबसे अधिक लोकप्रिय खेल माना जाता है जब भी क्रिकेट की बात होती है लोगों के अंदर उत्साह आ जाता है ऐसे ही आईपीएल के सीजन में यह एक उत्सव की तरह मनाया जाता है।

दोस्तों मनोरंजन के साथ-साथ करोड़पति बनने के सपने को भी साकार कर सकता है दोस्तों यह एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है यहां से हर रोज एक व्यक्ति करोड़पति बन कर जाता है और साथ-साथ बहुत सारे लोग रैंक के हिसाब से लखपति तथा हजारों रुपए जीतते है। दोस्तों इस बार भी टाटा आईपीएल/Tata IPL का सीजन चल रहा है और इस टाटा आईपीएल के सीजन में आप भी करोड़पति बन सकते हैं किंतु दोस्तों इसके लिए टीम सिलेक्शन/Team selection तथा किस्मत का होना भी जरूरी है। दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि कैसे Dream11 पर टीम लगाई जाती है तथा टीम का सिलेक्शन किया से किया जाता है कुछ ऐसे टिप्स देने वाले हैं जो आपके लिए मददगार साबित हो सकती हैं।

Pitch Condition Report

दोस्तों क्रिकेट का खेल बैटिंग/Batting तथा बॉलिंग पर आधारित होता है किंतु दोस्तों इसमें सबसे मुख्य भूमिका पिच की कंडीशन के ऊपर माना गया है कि जिस ग्राउंड में क्रिकेट का मैच खेला जा रहा है उस ग्राउंड की पिच कंडीशन क्या है स्लो पिच गुड फेस बैटिंग पिच इन सब चीजों का ध्यान रखना होता है इसके आधार पर ही आप खिलाड़ियों का सिलेक्शन कर सकते हैं कि इस पिच पर बैटिंग के ऑप्शन ज्यादा होते हैं या बॉलिंग के ऑप्शन ज्यादा होते हैं दोस्तों ग्राउंड/Ground Report के आधार पर मैच डिसाइड किया जा सकता है। क्योंकि दोस्तों अधिकतर देखा गया है क्रिकेट के अनुभवी कोच के आधार पर यह बताया जाता है कि इस पिच पर कितना इसको जा सकता है सारी चीजें निर्णायक हो जाती हैं तो सबसे पहले दोस्तों आपको पिच की कंडीशन का ध्यान रखना है कि पिच कैसा है इस पर कितने रन बन सकते हैं और इस पर कितने विकेट मिल सकते हैं।

Captain And Voice Captain selection

दोस्तों यदि आप भी Dream11 पर टीम बनाते हैं तो सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि आप जिस खिलाड़ी को कैप्टन चुन रहे हैं उस खिलाड़ी का इस पिच पर क्या अनुभव रहा है इस पिच पर कौन सा खिलाड़ी सबसे अच्छा प्रदर्शन करता है इस चीज का ध्यान रखना होता है उसके आधार पर ही आप टीम का कैप्टन निर्धारित कर सकते हैं तथा दोस्तों इसके साथ-साथ आपको वॉइस कैप्टन का भी सिलेक्शन करना होता है बस कैप्टन का सिलेक्शन आप कैप्टन के बाद जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है उसका अनुमान लगा सकते हैं। विनिंग टीम/Wining Team के लिए आपको सबसे पहले कैप्टन तथा वाइस कैप्टन के आधार पर ही आप विनिंग हो सकते हैं सबसे पहले आपको यह अनुमान लगाना पड़ेगा कि आप ने जो खिलाड़ी कैप्टन चुना है उसका इस पिच पर परफॉर्मेंस कैसा रहता है तथा उसके आधार पर ही आप बस कैप्टन का चुनाव कर सकते हैं।

Batting Selection Guessing Player

दोस्तों आपको यह अनुमान भी लगाना होगा बैटिंग करने वाले प्लेयर का जिस पिच पर खेल रहे हैं उन खिलाड़ियों का पिच पर कैसा परफॉर्मेंस रहा है उसके आधार पर ही आप बैटिंग का सिलेक्शन कर सकते हैं दोस्तों आपको यह अनुमान लगाना होगा बैटिंग करने वाले खिलाड़ी इस पिच पर कौन-कौन से चलते हैं इसके आधार पर ही आप बैटिंग के प्लेयर का चुनाव कर सकते हैं तथा आपको इसके साथ साथ बोलिंग करने वाले प्लेयर का भी अनुमान/Guessing लगाना पड़ेगा कि किस खिलाड़ी/Player के सामने कौन सा खिलाड़ी चलता है या बॉलिंग करने वाले प्लेयर किस खिलाड़ी को आउट करने में ज्यादा सक्षम होते हैं उसके आधार पर भी आप बैटिंग का सिलेक्शन कर सकते हैं दोस्तों सबसे बड़ी बात बैटिंग का सिलेक्शन करने पर आपको यह ध्यान रखना होगा कि दूसरी टीम से बॉलिंग/Boling करने वाले प्लेयर का परफॉर्मेंस कैसा रहता है उसके आधार पर ही आप बैटिंग का सिलेक्शन कर सकते हैं।

Bowling player Selection Guessing

दोस्तो dream11 गेम के अंदर आपको सबसे महत्वपूर्ण चयन करना होता है जो की बोलिंग लेबल कहलाता है दोस्तों बॉलिंग के समय आपको कौन से प्लेयर का चयन करना है यह आपको अनुमान लगाना होता है कि इस पिच पर किसकी बॉलिंग चलती है जिस खिलाड़ी की बॉलिंग चलती है उसमें से आप कैप्टन तथा बस कैप्टन का भी चुनाव कर सकते हैं दोस्तों आपको जितने प्लेयर भी बॉलिंग के रखने हैं उनका सही तरीके से चुनाव करें उस पिच के आधार पर ही बॉलर का सिलेक्शन करें क्योंकि बॉलर की अहम भूमिका रहती है।

Dream 11 Team Selection

दोस्तों जब आप Dream11 टीम का सिलेक्शन करते हैं तो आपको सबसे महत्वपूर्ण अनुमान यह लगाना होता है कि आपको विकेटकीपर कितने रखने हैं तथा बैटिंग ऑर्डर पर कितने खिलाड़ी रखने हैं तथा मिडिल ऑर्डर पर कितने खिलाड़ी रखने हैं इसके आधार पर ही आप Dream11 टीम का एक अच्छा चयन कर सकते हैं इसके साथ-साथ आपको बर्लिंग पर भी ध्यान देना होता है तो की बोलिंग प्लेयर खेल की रीढ़ की हड्डी होते हैं क्योंकि दो या तीन विकेट तोड़ने वाले प्लेयर को आप वॉइस कैप्टन भी निर्धारित कर सकते हैं या चयन कर सकते हैं इसके आधार पर ही आप dream11 टीम का सिलेक्शन अच्छी तरह से कर सकते हैं दोस्तों वैसे तो क्रिकेट यस और बुद्धि का खेल है फिर भी पिच की कंडीशन और खिलाड़ियों पर आधारित यह पूरा का पूरा गेम होता है।

Dream 11 App Download

दोस्तों Dream11app यदि आप भी डाउनलोड करना चाहते हैं और अपनी किस्मत आजमा कर करोड़पति बन सकते हैं यदि आपको Dream11app डाउनलोड करना है तो आप प्ले स्टोर/Play Store पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड/Download कर सकते हैं और अपने फोन में इंस्टॉल करके अपनी किस्मत आजमा सकते हैं दोस्तों यदि आपको डायरेक्ट dream11 एप डाउनलोड करना है तो आपको हम नीचे एक लिंक दे रहे हैं इसकी सहायता से आप आसानी से dream11 एप डाउनलोड कर सकते हैं।

Dream11 Application Download

Read More….

Conclusion

इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है कृपया सावधानी पूर्वक अपने जोखिम पर ही खेले। इस खेल से होने वाले लाभ हानि से हमारा कोई लेना देना नहीं है।

Leave a Comment