Virgin को हिंदी में क्या कहते है? (virgin meaning in hindi)

नमस्कार दोस्तों, आपने अपने जीवन में अक्सर Virgin (वर्जिन) के बारे में तो जरूर सुना होगा, आपने अनेक लोगों को यार बात करते हो सुना होगा कि यह लड़का Virgin है या फिर यह लड़की Virgin हैं, इसके अलावा आपने यह भी कहते हो सुना होगा कि यह लड़की अपनी Virginity खो चुकी है या फिर यह लड़का अपनी Virginity खो चुका है, यदि आपको इसका मतलब समझ में नहीं आता तो आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों क्या आप जानते हैं कि Virgin का मतलब हिंदी में क्या होता है या फिर Virgin को हिंदी में क्या कहा जाता है, अगर आप भी आ जाना चाहते हैं कि यह लड़का Virgin हैं, या यह लड़की Virgin है तो इनको वाक्यों को हिंदी में कैसे बोला जाता है?

अगर दोस्तों हर दिन सवालों का जवाब जानना चाहते हैं तो आपको सारी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है, हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं Virgin शब्द का अर्थ क्या होता है।

Virgin को हिंदी में क्या कहते है? (virgin meaning in hindi)

Virgin शब्द का मतलब उस लड़के या लड़की से होता है, जिसने अपने जीवन में अभी तक किसी के साथ यौन संबंध नहीं बनाए हैं, इसे अगर साधारण भाषा में समझा जाए तो इसका मतलब उन लोगों से होता है जिन्होंने अपने जीवन में अभी तक सेक्स नहीं किया है।

यदि किसी भी लड़के ने अपने जीवन में अभी तक कोई यौन संबंध नहीं बना है तो वह लड़का Virgin हैं, इसके अलावा अगर किसी भी लड़की ने अपने जीवन में कोई यौन संबंध नहीं बनाया तो वह लड़की Virgin हैं।

यदि कोई लड़का या लड़की अपने जीवन में एक बार भी यौन संबंध बना लेते हैं तो वह Virgin नहीं रहते हैं, क्योंकि वह अपनी Virginity खो चुके होते हैं, Virginity खुला उसे कहा जाता है जब कोई संबंध बना लेता है।

इसे एक साधारण उदाहरण के माध्यम से समझा जाए तो कोई रवीना नाम की लड़की है जो कक्षा 12 में पढ़ती है, उसका कोई भी बॉयफ्रेंड नहीं है तथा उसने अपने जीवन में अभी तक किसी के साथ भी यौन संबंध नहीं बनाए हैं, तो वह लड़की अभी तक Virgin हैं, वहीं दूसरी तरफ रवीना की एक फ्रेंड है जिसका नाम गुंजन है, जिसका एक बॉयफ्रेंड है जिसका नाम राहुल है, गुंजन और राहुल के बीच यौन संबंध है, तो इस तरीके से गुंजन और राहुल दोनों ही Virgin नहीं है, गुंजन और राहुल अपनी Vriginity खो चुके हैं क्योंकि वह अपने जीवन में यौन संबंध बना चुके हैं।

तो दोस्तों उम्मीद है कि आप को इस उदाहरण के माध्यम से अच्छी तरह से समझ में आ गया होगा कि Virgin क्या होता है, कौन सा लड़का ऐसा है जिसको Virgin कहां जाए तथा कौन सी ऐसी लड़की है जिसको Virgin कहा जाए यह सब सब कुछ आपको इस उदाहरण के माध्यम से समझ आ गया होगा। इसके अलावा आपको इसके बारे में भी पता चल गया होगा की Virginity खोना किसको कहा जाता है।

Virgin को हिंदी में क्या कहते है?

Virgin के कुछ अन्य शाब्दिक अर्थ भी होते हैं जिनके बारे में आपको नीचे जानकारी दी गई है,

1. कुंवारी

2. पवित्र

3. शुद्ध

4. कुंवारा

5. अछूत

6. नवीन

Also Read:

हमने क्या सीखा

तो दोस्तों हमने इस पोस्ट के माध्यम से जाना कि Virgin को हिंदी में क्या कहा जाता हैं, हमने आपको बताया कि यह लड़का Virgin है या फिर यह लड़की Virgin हैं, इसका हिंदी में क्या मतलब होता है, इसके अलावा हमने आपको यह भी बताया की Virginity खोना किसे कहते हैं, कोई भी लड़का या लड़की किस तरह से अपनी खुद की Virginity खोते है, यह सारी जानकारी हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से दी है।

तो दोस्तों उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी और इससे आपको कुछ नया सीखने को मिला होगा, जो आपके जीवन में आगे चलकर जरूर काम आएगा।

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने तमाम दोस्तों को शेयर जरूर करें तथा नीचे कमेंट करके अपनी राय हम तक जरूर भेजें।

धन्यवाद

Leave a Comment