Monu Taj Satta King

Monu Taj Satta King
दोस्तों इस लेकर माध्यम से आज हम आपके लिए एक इंटरेस्टिंग भारी जानकारी लेकर आए हैं जो आपके लिए लाभदायक हो सकती है जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं सट्टा किंग/Satta King का क्षेत्र विस्तृत होने के कारण सट्टा किंग के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा गेम खेले जाते हैं। जो की पूरी तरह से गैरकानूनी है। दोस्तों इस लेकर माध्यम से हम आपको आज मोनू ताज सट्टा किंग/ Monu Taj Satta King की संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं,

दोस्तों इस आर्टिकल माध्यम से हम आपको आज बताएंगे कि मोनू ताज सट्टा किंग/Monu Taj Satta King क्या है मोनू ताज सट्टा किंग रिजल्ट/Monu Taj Satta King Result, मोनू ताज सट्टा किंग चार्ट डाउनलोड/Monu Taj Satta King Chart Download ,मोनू ताज सट्टा किंग गेसिंग नंबर ट्रिक मोनू ताज सट्टा किंग लीक जोड़ी मोनू ताज सट्टा किंग लकी नंबर टुडे मोनू ताज सट्टा किंग लकी नंबर 786 की जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों मोनू ताज सट्टा किंग/Monu Taj Satta King एक जुए का गेम है और इस गेम के अंदर एक से लेकर 100 संख्या होती हैं। इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाने के लिए अपनी किसी भाग्यशाली संख्या को चुनते हैं और उसे संख्या पर दाब खेलते हैं जिसे बैटिंग का नाम कहा जाता है दोस्तों इस खेल का रिजल्ट 24 घंटे में एक बार ओपन होता है तथा रिजल्ट पर वह संख्या घोषित होती है जो एक से लेकर 100 संख्याओं में से कोई एक होती है बाकी की सभी संख्याएं रद्द घोषित कर दी जाती हैं। अर्थात 99 संख्याओं पर लगाया गया खिलाड़ियों का पैसा डूब जाता है।

मोनू ताज सट्टा किंग/Monu Taj Satta King गेम में विजेता राशि एक गुना राशि लगाने पर 90 गुना राशि विजेता के रूप में दी जाती है उदाहरण के लिए यदि कोई खिलाड़ी किसी संख्या पर ₹10 लगता है और वह संख्या रिजल्ट पर घोषित हो जाती है तो उसे इनाम के रूप में ₹900 दिए जाते हैं इसीलिए लोग इसे रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में खेलते हैं किंतु दोस्तों इस खेल में वित्तीय जोखिम सबसे अधिक पाया जाता है क्योंकि एक से लेकर 100 संख्याओं में से कोई एक भाग्यशाली संख्या चुनना बहुत मुश्किल काम है। इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं इसीलिए समाज कल्याण के लिए सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार का सट्टा किंग गेम खेलने अवैध माना गया है जिसमें सजा तथा जुर्माना दोनों का प्रावधान रखा गया है।

Satta king History

दोस्तों आखिर सट्टा किंग/Satta King की शुरुआत कहां से हुई यह जानकारी भी हम इस लेकर माध्यम से आपसे साझा करना चाहेंगे दोस्तों सट्टा किंग का गेम 40 के दशक के आसपास शुरू हुआ था यह वह दौर था जब ब्रिटिश शासन के बाद इस खेल को खेलकर लोग रातों-रात अमीर बनना चाहते थे दोस्तों इस खेल की शुरुआत मुंबई में हुई थी क्योंकि यह खेल रुई के बाजार पर खेला जाता था रुई के बाजार के खुलने तथा बंद होने पर सट्टा खेला जाता था,

और मुंबई/Mumbai में सबसे अधिक सूती मिल थे इसलिए यह खेल सबसे पहले वही खेला गया था इस खेल का रिजल्ट उसे समय मुंबई कॉटन एक्सचेंज/Mumbai Cotton Exchange से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton Exchange टेली प्रिंटर की सहायता से भेजा जाता था। इस खेल को सबसे पहले खेलने वाले व्यक्ति सूती मिलकर मजदूर थे जो कि अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस खेल में लगा देते थे बाद में इस खेल में सबसे बड़ा परिवर्तन जब आया जब न्यूयॉर्क/Newyork कॉटन एक्सचेंज के द्वारा सभी प्रकार के सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था,

क्योंकि इस खेल को खेलने वाले लोग ज्यादातर हारते थे और लोग बर्बाद हो रहे थे। बाद में देश का संविधान लागू होने के पश्चात देश की सरकार ने भी सट्टा किंग को पूरी तरह से अवैध घोषित कर दिया उसे समय इस गेम को सट्टा मटका/Satta Matka के नाम से जाना जाता था बाद में इस खेल का विस्तार करने वाले दो व्यक्ति थे जिनका नाम रतन खत्री एवं कल्याण जी भगत था जो की गैर कानूनी तरीके से इस खेल का विस्तार करते थे रतन खत्री सट्टा किंग के नाम से प्रसिद्ध था और कल्याण जी भगत मटका किंग के नाम से प्रसिद्ध था।सट्टा किंग का गेम नंबरों पर आधारित था तथा सट्टा मटका का गेम ताश के पत्तों पर आधारित था।

Monu Taj Satta king Result

दोस्तों मोनू ताज सट्टा किंग/Monu Taj Satta King का रिजल्ट/Result कैसे निकाला जाता है तथा यह कैसे देखा जाता है इसकी जानकारी भी इस लेकर माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं दोस्तों मोनू ताज सट्टा किंग का रिजल्ट इंटरनेट पर आसानी से देखा जा सकता है। इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो मोनू ताज सट्टा का रिजल्ट अपडेट/Monu Taj Satta King  Result Update करती हैं और इसका रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी आज तक किसी को नहीं है,

क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैरकानूनी है कहां जाता है कि पहले सट्टा किंग का रिजल्ट/Satta King Result एक मटके के बर्तन के आधार पर निकाला जाता था इस मटके के अंदर एक से लेकर 100 नंबर तक की पर्ची डाली जाती थी और इनमें से कोई एक पर्ची लकी ड्रा करके निकल जाती थी उसे पर्ची पर जो नंबर लिखा होता था उसे नंबर को रिजल्ट पर घोषित कर दिया जाता था उसे नंबर को लकी नंबर 786 के नाम से भी जाना जाता था तथा उसे नंबर को सट्टा किंग नंबर के नाम से भी जाना जाता था।

Monu Taj Satta King Profit Loss

मोनू ताज सट्टा/Monu Taj Satta King गेम में लाभ होती है या हानि होती है यह जानकारी भी इस लेकर माध्यम से हम आपको देने वाले हैं दोस्तों मोनू ताज सट्टा किंग एक हुए का प्रारूप गेम है और इस गेम को खेलने वाले ज्यादातर लोग हारते हैं यहां तक की दोस्तों कहा जाता है कि इस खेल को खेलने वाले लोग मानसिक रोगी भी हो जाते हैं और अपना भविष्य भूल जाते हैं क्योंकि किसी भी प्रकार के जुआ के गेम में हार जीत लगी रहती है किंतु दोस्तों सट्टा किंग गेम एक ऐसा गेम है जिसमें ज्यादातर लोग हारते हैं,

यदि किस्मत से कोई व्यक्ति एक बार जीत जाता है तो उसे व्यक्ति को इस खेल का लालच आ जाता है और वह धीरे-धीरे इस खेल को खेलता रहता है और व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि इस खेल को खेलते खेलते कब वह इस खेल की लत का शिकार हो चुका है और धीरे-धीरे अपना समय और पैसा इस खेल में बर्बाद कर देता है इसलिए दोस्तों किसी भी सट्टा किंग गेम की लत ना लगे क्योंकि यह खेल आपका समय और पैसा दोनों को बर्बाद कर सकता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेकर माध्यम से हमने आपको मोनू ताज सट्टा किंग/Monu Taj Satta King गेम से दूर रहने की सलाह दी है क्योंकि यह गेम एक जुए का गेम है और इस खेल में व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं। दोस्तों किसी भी प्रकार के सट्टा किंग गेम को खेलने पर सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैरकानूनी है।

www.toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा किंग गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है। तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया इस खेल से दूर रहें। किसी भी प्रकार के सट्टा किंग गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment