Kapil Matka | Kapil Matka Chart

Kapil Matka

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब ठीक होंगे दोस्तों इस लेकर माध्यम से हम आपको कपिल मटका/Kapil Matka की संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों कपिल मटका चार्ट डाउनलोड/Kapil Matka Chart Download, कपिल मटका रिजल्ट कपिल मटका गेसिंग नंबर ट्रिक/Kapil Matka Guessing Number Tricks, कपिल मटका ओपन पेनल की जानकारी इस लेख में आपको दी जाएगी। जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं सट्टा मटका का क्षेत्र विस्तृत होने के कारण सट्टा मटका/Satta Matka के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेले जाते हैं। उनमें से एक सबसे प्रसिद्ध गेम कपिल मटका के नाम से भी जाना जाता है यह खेल अधिक प्रचलित होने के कारण इस खेल को खेलने वालों की संख्या हजारों में है।

दोस्तों कपिल मटका/Kapil Matka एक जुआ का खेल है जो की ताश के पत्तों पर खेला जाता है और यह पूरा खेल जुआ की भांति खेला जाता है दोस्तों कहा जाता है कि कपिल मटका/Kapil Matka गेम में एक मटका का पात्र लिया जाता है और इस मटके के अंदर कुछ ताश के पत्ते डाले जाते हैं और लकी ड्रॉ करके इनमें से तीन ताश के पत्ते निकल ले जाते हैं। इन तीन ताश के पत्तों से पैनल नंबर निकाला जाता है और इन तीन तरह के पत्तों के आपस में जोड़ने पर जो नंबर बनता है उसे जोड़ी/Jodi निकल जाती है दोस्तों फाइनल रिजल्ट के लिए फिर 220 तक के पत्ते इस मटके के अंदर दोबारा डाले जाते हैं और इनमें से तीन ताश के पत्ते निकल ले जाते हैं इन तीन ताश के पत्तों को क्लोज पैनल के नाम से जाना जाता है।

तथा इन तीन ताश के पत्तों को जोड़ने पर जो नंबर निकलता है उसे ओपन पैनल के जोड़ का नंबर तथा क्लोज पैनल/Close Panna के जोड़ का नंबर से जोड़ी रिजल्ट/Kapil Matka Result निकल जाता है। इस तरह कपिल मटका का खेल खेला जाता है कपिल मटका खेल में हाफ आना फुल पाना हाफ संगम फुल संगम तथा जोड़ी जैसे खेल खेले जाते हैं। जिसकी विजेता राशि अलग-अलग तरीके से दी जाती है यहां तक की यह कहा जाता है कि कोई खिलाड़ी फुल संगम गेम जीत जाता है तो उसे ₹10 लगाने पर ₹100000 तक का इनाम दिया जाता है,

दोस्तों यह खेल एक जुआ का खेल है और जुआ का खेल हमेशा व्यक्ति को बर्बाद करता है यह कहा जाता है कि यह एक लालच का खेल है लोग जीतने के लालच में इस खेल को खेलते हैं किंतु दोस्तों इस खेल में वित्तीय जोखिम/Financail Risk सबसे अधिक पाया जाता है क्योंकि इस खेल में ज्यादातर खेलने वाले खिलाड़ी हारते हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कपिल मटका /Kapil Matka जैसे गेम या अन्य सट्टा मटका जैसे गेम पूरी तरह से गैरकानूनी है। यदि कोई खिलाड़ी सट्टा मटका/Satta Matka गेम खेलते वक्त पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ इससे संबंधित कार्रवाई हो सकती है।

Satta Matka History

दोस्तों सट्टा मटका/Satta Matka की शुरुआत मुंबई/Mumbai से हुई थी सट्टा मटका लगभग 40 के दशक के आसपास से खेला जाता है। उसे समय सट्टा मटका का खेल वैध था किंतु आज के समय में आज के समय में सट्टा मटका का खेल अवैध माना जाता है। दोस्तों Satta Matka का खेल उसे समय रुई के व्यापार पर खेला जाता था कहा जाता है की हुई के बाजार के खुलने तथा बंद होने की कीमतों पर सट्टा मटका का खेल खेला जाता था।

मुंबई/Mumbai में सबसे अधिक सूती मिल पाए जाते थे तो सबसे पहले सट्टा मटका का खेल मुंबई में ही खेला गया था इस खेल का रिजल्ट टेली प्रिंटर की सहायता से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton exchange से मुंबई कॉटन एक्सचेंज/Bombay Cotton Exchange आता था इसके आधार पर इस खेल के परिणाम खुलती थे दोस्तों बाद में इस खेल को खेलने वाले लोग ज्यादातर हारते थे और लोग लालच में आकर सबसे ज्यादा इस खेल को खेलना पसंद करने लगे जिसके कारण न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के द्वारा किसी भी प्रकार के सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और देश की सरकार ने अभी सट्टा मटका को पूरी तरह से अवैध घोषित कर दिया।

किंतु दोस्तों आज के समय में भी सट्टा मटका/Satta Matka का खेल गैर कानूनी तरीके से खेला जाता है आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यदि कोई व्यक्ति सट्टा मटका का खेल खेलते वक्त पाया जाता है तो उसके ऊपर इस खेल से संबंधित कार्रवाई हो सकती है।

Loss of Kapil Matka

दोस्तों कपिल मटका kapil Matka खेल के बहुत नुकसान हो सकते हैं जैसे-

Financial Loss

दोस्तों कपिल मटका गेम को खेलने से आपके धन तथा समय दोनों की हानि हो सकती है क्योंकि इस खेल में सबसे अधिक वित्तीय जोखिम पाया जाता है। सट्टे की लत होने के कारण इस खेल को खेलने वाले लोग अधिक मात्रा में धन बर्बाद कर देते हैं।

Mental loss

दोस्तों कपिल मटका/Kapil Matka गेम को खेलने वाले खिलाड़ी जब अधिक मात्रा में धन हार जाते हैं तो वह मानसिक हानि के शिकार हो जाते हैं जिसकी वजह से उनके जीवन में कोई खुशी नहीं रह जाती।

Family Problem

दोस्तों परिवार को चलाने के लिए धन की आवश्यकता होती है और इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति अपने कमाए के धन को इस खेल में हार जाते हैं जिससे परिवार की दिनचर्या अस्त व्यस्त हो सकती है। और परिवार में क्लेश हो सकता है।

Law Rule

कानून के नियम के अनुसार किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है यदि इस खेल को खेलते वक्त कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है तो उसे इस से संबंधित दंड दिया जा सकता है जिसका इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ियों को हमेशा भय बना रहता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेकर माध्यम से हमने आपको कपिल मटका/Kapil Matka के नुकसान के विषय में बताया है दोस्तों कपिल मटका एक लालच का गेम है इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को वित्तीय हानि हो सकती है। किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

 

Leave a Comment