Kalyan Chart | Kalyan Panel Chart Result

Kalyan Matka

जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं सट्टा मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका/Satta Matka गेम खेले जाते है।इन सभी मटका गेम में Kalyan Chart Matka एक मुख्य मटका गेम है Kalyan Chart खेलने बालों की संख्या हजारों में हैं। दोस्तों किसी भी प्रकार का Kalyan Chart सट्टा मटका गेम नहीं खेलना चाहिए क्योंकि या खेल पूरी तरह से गैर कानूनी है तथा Kalyan Chart खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है। दोस्तों Kalyan Chart Satta Matka की शुरुआत वर्ली Mumbai से 40 के दशक में हुई थी उस समय यह खेल रुई के बाजार के बंद तथा खुलने पर खेला जाता था इस खेल का रिजल्ट मुंबई कॉटन एक्सचेंज से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था संचार के रूप में टेलीप्रिंटर का प्रयोग किया जाता था।

सबसे पहले यह खेल Cotton MIlls मजदूरों ने खेला था जिन्होंने अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस खेल में लगा दिया था और ज्यादातर सूती मिल के मजदूर इस खेल को खेलने से हारते थे इसलिए Newyork Cotton Exchange ने किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी को प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया था बाद में देश के संविधान लागू होने के पश्चात देश की सरकार ने भी इस खेल को पूरी तरह से गैर कानूनी घोषित कर दिया गया फिर भी यह खेल आज की डेट में चोरी-छिपे खेला जाता है।

इस खेल का विस्तार करने वाले व्यक्ति का नाम कल्याणजी भगत/Kalyan JI Bhagat था जो कि कल्याण मटका/Kalyan Matka,Kalyan Chart  के नाम से जाना जाता है कल्याणजी भगत को मटका किंग के नाम से भी जाना जाता है। सट्टा किंग का विस्तार करने वाले व्यक्ति का नाम रतन खत्री था जो कि देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान/Pakistan से भारत/India आया था। कल्याण मटका का गेम मुंबई के समीप कल्याण शहर/Kaluan City के नाम पर रखा गया है। दोस्तों सट्टा मटका/Satta Matka का क्षेत्र में विस्तृत होने के कारण सट्टा मटका का नाम शहरों तथा प्रसिद्ध स्थानों के नाम पर रखा गया है क्योंकि इस खेल का संचालन कौन करता है तथा इस खेल को अपडेट/Update कौन करता है इसकी जानकारी आज तक किसी को नहीं है क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैर कानूनी है।

Kalyan matka Leak Jodi

दोस्तों इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत सारे विज्ञापन देखने को मिलते होंगे जिसमें या विज्ञापन दावा करते हैं कल्याण मटका लीक जोड़ी Kalyan Chart फिक्स गेम Kalyan Panel Chart Result दोस्तों यह सभी ठगी का कार्य करते हैं क्योंकि सट्टा मटका गेम की कोई लीक जोड़ी नहीं होती जो गेम पहले से ही गैरकानूनी है उसकी लीक जोड़ी/Leak Jodi कहां से मिल सकती है क्योंकि सट्टा मटका खुद लोगों को ठगने का कार्य करता है क्योंकि इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं,

और इस खेल को खेलने से आपके धन और समय दोनों की हानि होती है इसलिए दोस्तों सावधान रहें सतर्क रहें किसी भी सट्टा मटका/Satta Matka Kalyan chart के विज्ञापन पर विश्वास ना करें क्योंकि इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ग्रुप ठगी का कार्य करते हैं जो नंबर देने के बदले पैसे लेने की बात करते हैं किंतु दोस्तों इनके पास कोई फिक्स नंबर या फिर की जोड़ी नहीं होती इसलिए इनके झांसे में ना आए।

Kalyan Matka Result

दोस्तों कल्याण मटका का रिजल्ट कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी भी आज तक किसी को नहीं है क्योंकि इस खेल को संचालित करने वाले व्यक्ति का नाम तक पता नहीं है केवल इसका इंटरनेट पर रिजल्ट अपडेट/Result Update किया जाता है इसी के आधार पर लोग अंधे होकर इस खेल को खेलते हैं इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो Kalyan Chart का रिजल्ट अपडेट करते हैं तथा अन्य सट्टा मटका का रिजल्ट/Result की अपडेट/Update करती है किंतु दोस्तों यह अपडेट कौन करता है इसकी जानकारी भी किसी को नहीं है,

इसलिए दोस्तों जिस खेल का रिजल्ट का कोई साक्ष्य ना हो उस खेल को नहीं खेलना चाहिए पुराने समय में कहा जाता था सट्टा मटका का रिजल्ट/Result के बर्तन निर्धारित होता था इस मटके के अंदर ताश के पत्ते डाले जाते थे और उनमें से कुछ ताश के पत्ते निकालकर रिजल्ट निर्धारित किया जाता था किंतु आज के समय में ऐसा कुछ नहीं है इसलिए दोस्तों इसके रिजल्ट अपडेट/Update होने की कोई जानकारी नहीं है फिर 24 घंटे में कल्याण मटका/Kalyan Matka का रिजल्ट इंटरनेट पर अपडेट कर दिया जाता है। सट्टा मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका/Satta Matka गेम का रिजल्ट अपडेट किए जाते हैं जैसे

कुबेर मटका, कल्याण मटका, श्रीदेवी मटका, मेन मुंबई मटका ,वर्ली मटका, टाइम बाजार मटका, मेन मुंबई मटका, अंधेरी मटका ,मधुर मॉर्निंग मटका ,मैन मुंबई मॉर्निंग मटका ,मीनाक्षी मॉर्निंग मटका, मोहनी मॉर्निंग मटका ,मुंबई मेन मटका, श्री लक्ष्मी मटका, संडे बाजार मटका ,सुपर रतन मॉर्निंग मटका, रतन मटका,बाजार डे मटका, केसरी मॉर्निंग मटका, स्टार डे मटका ,राजश्री मटका, भाग्यलक्ष्मी मटका, चेन्नई मॉर्निंग मटका, दामिनी मटका ,महारानी मटका, आदि।

Conclusion

दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है यदि इस खेल को खेलते वक्त कोई बत्ती पकड़ा जाता है तो उसे कारावास तथा जुर्माना दोनों हो सकता है दोस्तों सट्टा मटका गेम से तथा जुए से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया इस खेल को ना खेलें toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टेबाजी के खेल को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment