Time Bazar Matka 420 | Time Bazar Matka Chart

Time Bazar Matka 420

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको टाइम बाजार मटका 420/Time Bazar Matka 420 किसे कहते हैं टाइम बाजार मटका 420 ओपन टाइम टाइम/Time Bazar Matka 420 Open Time बाजार मटका 420 क्लोज टाइम टाइम बाजार मटका गेसिंग नंबर टुडे टाइम बाजार मटका 420 जोड़ी नंबर/Time Bazar Matka 420 Jodi Number टाइम बाजार मटका 420 लकी ड्रा टाइम बाजार मटका 420 फुल गेम लीक/ Time Bazar Matka 420 Full Game Leak की जानकारी देने वाले हैं।दोस्त सट्टा मटका के अंतर्गत खेले जाने वाले बहुत सारे मटका गेम है जैसे –

कल्याण मटका /Kalyan Matka | राजश्री मटका/Rajshree Matka| श्रीदेवी मटका/Shri Devi Matka |  मुंबई डे मटका/Mumbai Day Matka | मुंबई नाईट मटका/ Mumbai Night Matka|  वर्ली मटका/Worlly Matka | वर्ली मुंबई मटका/Worlly Mumbai Matka | अंधेरी मटका/Andheri Matka | धनलक्ष्मी मटका /Dhan Laxmi Matka | महालक्ष्मी मटका/Maha Laxmi Matka | कुबेर मटका/Kuber Matka | मिलन मटका /Milan Matka |पनवेल मटका/Panvel Matka | सेंट्रल मुंबई मटका | गुजरात मटका /Gujrat matka| हैदराबाद मटका/hydrabad Matka | रतन मटका/Ratan Matka

आदि मटका गेम खेले जाते हैं उसमें से एक प्रमुख गेम टाइम बाजार मटका 420 भी शामिल है,

दोस्तो टाइम बाजार मटका 420/Time Bazar Matka 420 एक प्रमुख मटका का गेम है जो कि जो ए का प्रारूप है इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति हजारों की संख्या में है। सट्टा मटका की दुनिया में प्रमुख गेम टाइम बाजार मटका 420 एक प्रमुख गेम है इस गेम के अंदर ओपन डेस्क नंबर तथा क्लोज डेस्क नंबर होता है।

ओपन डेस्क नंबर/Open Desk number तथा क्लोज डेस्क नंबर /Close Desk Number के आधार पर जोड़ी नंबर/Jodi Number निकाला जाता है। दोस्तों एक्का से लेकर दहला तक के ताश के पत्ते ले लिए जाते हैं जो कि 10 जोड़े होते हैं टोटल 220 ताश के पत्ते एक मटका पात्र में डाल दिए जाते हैं और इनमें से तास के तीन पत्ते निकाले जाते हैं यह तीन ताश के पत्ते पैनल नंबर कहलाते हैं बाकी इनके ताश के पत्तों के जोड़ को जोर दिया जाता है,

और लास्ट के नंबर को होल्ड कर दिया जाता है। इस प्रक्रिया को ओपन डेस्क नंबर/Open Desk Number के नाम से जाना जाता है फिर दोबारा से इसका क्लोज डेस्क/Close desk का टाइम होता है उस समय भी 220 तास से पत्ते एक मटका पात्र में डाल दिए जाते हैं और इनमें से तीन ताश के पत्ते निकाल दिए जाते हैं। और इन तीन ताश के पत्तों के जोड़ को जोड़ने के पश्चात लास्ट के नंबर को होल्ड कर दिया जाता है अब अपन डेस्क का लास्ट का नंबर और क्लोज डेस्क के लास्ट के नंबर को जोड़ी कहा जाता है।

Time Bazar Matka 420 Lucky jodi

दोस्तो टाइम बाजार मटका 420 लकी नंबर जोड़ी/Time Bazar Matka 420 Lucky jodi किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी इस लेख के माध्यम से हम आपको देने वाले हैं दोस्तों टाइम बाजार सट्टा मटका 420/Time Bazar Matka 420 एक जुए का प्रारूप गेम है इस गेम में जोड़ी नंबर का गेम होता है जोकि ओपन डेस्क तथा क्लोज के आधार पर जोड़ी कंफर्म होती है दोस्तों इस गेम के अंदर पैनल/Penel, जोड़ी/Jodi हाफ/Half pana पाना फुल पाना/Full paana संगम तथा फुल संगम का गेम होता है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलना कानूनन अपराध है,

इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है कृपया इस खेल को यदि आप खेलते हैं तो आज से खेलना ही बंद कर दीजिए क्योंकि इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति हमेशा हार का सामना करते हैं दोस्तों सट्टा मटका को सरकार के द्वारा भी प्रतिबंधित किया गया है क्योंकि इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति समय तथा पैसा दोनों बर्बाद करते हैं।

दोस्तों सट्टा मटका/Satta Matka गेम वर्ली मुंबई/Worlly Mumbai से शुरू हुआ था उस समय यह गेम रुई की बंद बोली पर लगाया जाता था बाद में इस खेल को नंबरों पर रूपांतरित कर दिया गया इस खेल का विस्तार करने वाले व्यक्ति का नाम रतन खत्री/Ratan Kahtri था जो कि देश के बंटवारे के समय पाकिस्तान/Pakistan से इंडिया आया था रतन खत्री तथा कल्याणजी भगत के द्वारा सट्टा मटका/Satta Matka का गेम चलाया जाता था।

Time Bazar Matka 420 Guessing Number

टाइम बाजार मटका 420 गेसिंग नंबर/Time Bazar Matka 420 Guessing Number Today किसे कहते हैं इसकी जानकारी भी हम इस लेख के माध्यम से आपको देने वाले हैं दोस्तों टाइम बाजार मटका 420 गेम एक जुए का गेम है जो कि 24 घंटे में एक बार इसका रिजल्ट ओपन होता है इस खेल का क्लब होता है और ओपन टाइम/Open Time तथा क्लोज टाइम /Close Time निश्चित समय पर होता है दोस्तों इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति पूर्व अनुमान/ लगाते हैं कि ओपन के के टाइम कौन ताश के पत्ते ओपन हो सकते हैं उसके आधार पर इस खेल का अनुमान लगाते हैं इस ट्रिक्स को गेसिंग नंबर ट्रिक/Guessing Number triks के नाम से जाना जाता है।

टाइम बाजार सट्टा मटका 420/Time Bazar Matka 420 खेल का पूर्वानुमान लगाने को कि आज के टाइम कौन सा रिजल्ट ओपन/Result open हो सकता है या कौन सी जोड़ी ओपन हो सकती है इस के अनुमान को गेसिंग नंबर ट्रिक के नाम से जाना जाता है। दोस्तों टाइम बाजार मटका 420 एक मटका गेम/Time Bazar Matka 420 Matka Game है इसमें कौन से पत्ते ओपन होंगे यह जानकारी किसी को नहीं होती है यह केवल एक अनुमान का खेल है बाकी इस के अंदर सभी ट्रिक फेल हो जाती हैं,

क्योंकि यह एक जुए का खेल है और जुए के खेल का कोई पता नहीं होता कि कौन से ताश के पत्ते ओपन हो सकते हैं इस खेल के अंदर पैनल चार्ट तथा जोड़ी के आधार पर गेम खेला जाता है।

Conclusion

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हमने आपको टाइम बाजार मटका 420/Time Bazar Matka 420 की जानकारी दी है दोस्तों यह खेल पूरी तरह से जुए का प्रारूप गेम है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हार का सामना करते हैं दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलना अपराध है इसमें सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है। toxnews.com किसी प्रकार के सट्टा मटका को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया अपने जोखिम पर ही खेले।

Read More…

 

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment