Site icon Toxnews

Satka Matka | Satka Matka Chart

Satka Matka

Satka Matka

Satka Matka

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब ठीक होंगे दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपके लिए एक इंटरेस्टिंग सी जानकारी लेकर आए हैं जिसका नाम Satka Matka है। दोस्तों सटका मटका/Satka Matka भारत में खेले जाने वाला एक जुआ का गेम है जिसे खेलकर लोग अपनी किस्मत आजमाते हैं और रातों-रात अमीर बनने के लालच में इस खेल को खेलते हैं दोस्तों सटका मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेले जाते हैं। जैसे-

मैन मुंबई मॉर्निंग मटका ,मीनाक्षी मॉर्निंग मटका, मोहनी मॉर्निंग मटका ,मुंबई मेन मटका, श्री लक्ष्मी मटका, संडे बाजार मटका ,सुपर रतन मॉर्निंग मटका,कुबेर मटका, कल्याण मटका, श्रीदेवी मटका, मेन मुंबई मटका ,वर्ली मटका, टाइम बाजार मटका, मेन मुंबई मटका, अंधेरी मटका ,मधुर मॉर्निंग मटका ,बाजार डे मटका, केसरी मॉर्निंग मटका, स्टार डे मटका ,राजश्री मटका, भाग्यलक्ष्मी मटका, चेन्नई मॉर्निंग मटका, दामिनी मटका ,महारानी मटका,  रतन मटका, आदि।

यह सभी मटका के गेम सटका मटका/Satka Matka के अंतर्गत खेले जाते हैं दोस्तों सटका मटका भारतीय मटका के नाम से भी जाना जाता है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसी भी प्रकार का सटका मटका गेम खेलना गैर कानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को इससे संबंधित दंड दिया जा सकता है।

Satka Matka Result

दोस्तों सटका मटका का रिजल्ट/Satka Matka Result कैसे निकाला जाता है इसकी जानकारी भी इस लेकर माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं दोस्तों कहां जाता है कि सटका मटका/Satka Matka का रिजल्ट एक मटके के बर्तन के आधार पर निकाला जाता है इसीलिए इस खेल का नाम सटका मटका/Satka Matka रखा गया दोस्तों कहा जाता है कि मटके के बर्तन के अंदर ताश के पत्ते डाले जाते हैं और इनमें से कुछ पत्ते लकी ड्रा करके निकल जाते हैं जिनसे पाना गेम रिजल्ट संगम गेम रिजल्ट तथा जोड़ी रिजल्ट/Jodi Result निकल जाते हैं।

दोस्तों इस खेल में विजेता राशि लगाई गई राशि से कई गुना अधिक रिटर्न दी जाती है इसलिए लोग लालच में आकर इस खेल को खेलते हैं और दोस्तों सटका मटका /Satka Matka को किस्मत का खेल भी कहा जाता है किंतु दोस्तों किस्मत रोज-रोज साथ नहीं देता इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति इस खेल की लत का शिकार हो जाते हैं इसीलिए व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि वह धीरे-धीरे इस खेल में अपना समय और पैसा बर्बाद कर चुका है।

दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो सटका मटका/Satka Matka के सभी रिजल्ट तथा चार्ट अपडेट करती हैं सटका मटका के अंतर्गत खेले जाने वाले सभी खेल के रिजल्ट ऑनलाइन देखे जा सकते हैं आज के जमाने में सटका मटका का खेल गैर कानूनी माना जाता है फिर भी यह खेल गैर कानूनी तरीके से खेला जाता है दोस्तों इस लेकर माध्यम से हम आपसे यही आग्रह करना चाहेंगे कि किसी भी प्रकार के सटका मटका गेम को प्रोत्साहन न दें क्योंकि यह खेल एक लालच का खेल है और इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं और बाद में मानसिक हानि का शिकार होते हैं।

Satka Matka ke Nuksan

दोस्तों सटका मटका/Satka Matka गेम खेलने वाले खिलाड़ियों को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं जैसे-

Financail Loss

दोस्तों सटका मटका के गेम खेलने वाले व्यक्ति को वित्तीय हानि हो सकती है क्योंकि यह एक लालच का खेल है और जो व्यक्ति इस खेल को एक बार खेल लेता है वह लालच में आकर बार-बार खेलता है और जीतने की कल्पना करता है और व्यक्ति को पता ही नहीं चलता कि वह धीरे-धीरे कितना धन इस खेल में गवा चुका है।

Mental impairment

दोस्तों सटका मटका/Satka Matka जैसे खेल खेलने वाले व्यक्तियों को मानसिक हानि हो सकती है क्योंकि जो व्यक्ति इस खेल को अपनी लत बना लेता है वह अपना समय और पैसा बर्बाद करता है जिससे व्यक्ति को काफी मानसिक हानि हो सकती है।

Life Disturb

दोस्तों जिन खिलाड़ियों को इस खेल की लत होती है वह इस खेल में अपना समय बर्बाद करते हैं और परिवार चलाने में सक्षम नहीं रह जाते जिससे परिवार की व्यवस्था खराब हो जाती है और परिवार अस्त व्यस्त हो जाता है,

Legal 

दोस्तों सटका मटका/Satka Matka जैसे खेल खेलने वाले व्यक्ति इस खेल को चोरी छिपे खेलते हैं जिससे उन्हें कानूनी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है क्योंकि जो व्यक्ति सटका मटका जैसे खेल को खेलते वक्त पकड़ा जाता है तो उसे व्यक्ति को इससे संबंधित सजा तथा जुर्माना हो सकता है।

Future Risk

सटका मटका/Satka Matka जैसे गेम इंसान के भविष्य/Future को खराब कर सकते हैं क्योंकि व्यक्ति अपना समय और पैसा इस खेल में लगा देता है जिससे वह आगे की नहीं सोच पता और पैसा कमाने के अच्छे स्रोतों को छोड़ देता है। जिसके कारण वह अपना अच्छा भविष्य सुनिश्चित नहीं कर पाता।

Satka Matka History

दोस्तों सटका मटका /Satka Matka की शुरुआत लगभग 40 के दशक के आसपास हुई थी उसे समय यह खेल रुई के व्यापार पर खेला जाता था। उसे समय सबसे अधिक सूती मिल मुंबई/Mumbai में पाए जाते थे और इसकी शुरुआत भी सबसे पहले मुंबई से ही हुई थी दोस्तों कहा जाता है कि उसे समय हर कोई व्यक्ति अमीर बनने की लालसा में इस खेल को खेलता था जिसका रिजल्ट न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton exchange से मुंबई कॉटन एक्सचेंज/Bombay Cotton Exchange टेली प्रिंटर की सहायता से भेजा जाता था,

उसे समय सटका मटकाSatka Matka का खेल खुले आम खेले जाते था। किंतु कुछ समय के बाद इस खेल में सबसे बड़ा परिवर्तन जब आया जब न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज के द्वारा सभी प्रकार की सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया, क्योंकि Satka Matka खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर बर्बाद हो रहे थे और देश के संविधान लागू होने के पश्चात देश की सरकार ने भी सटका मटका जैसे गेम को पूरी तरह से अवैध घोषित कर दिया।

Conclusion

दोस्तों इस लेकर माध्यम से हमने आपको सटका मटका/Satka Matka गेम को ना खेलने की सलाह दी है दोस्तों इस खेल में वित्तीय जोखिम पाया जाता है तथा यह खेल जुआ का खेल होता है और इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हारते हैं दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को इससे संबंधित सजा तथा जुर्माना हो सकता है toxnews.com किसी भी प्रकार के सटका मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता। किसी भी प्रकार के सटका मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है,

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

 

Exit mobile version