Site icon Toxnews

Main Bazar Matka | Main Bazar Matka Chart

Main Bazar Matka

Main Bazar Matka

Main Bazar Matka | Cahrt

दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको मेन बाजार मटका /Main Bazar Matka क्या है मेन बाजार मटका रिजल्ट/Main Bazar Matka  Result मेन बाजार मटका चार्ट डाउनलोड मेन बाजार मटका गेसिंग नंबर टुडे/Main Bazar Matka  Guessing Number Today मेन बाजार मटका लकी ड्रा मेन बाजार मटका 786 लकी नंबर/Main Bazar Matka  786 Lucky Number मेन बाजार मटका फुल गेम लीक मेन बाजार मटका सिंगल नंबर लीक/Main Bazar Matka  Single Number Leak मेन बाजार मटका लीक जोड़ी/Matka Leak jodi टुडे की जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों सट्टा मटका की दुनिया में मेन बाजार मटका प्रमुख गेम माना गया है दोस्तों मेन बाजार मटका गेम के अंदर पैनल नंबर जोड़ी नंबर हाफ संगम फुल संगम का गेम प्रमुख गेम माना जाता है,

इस गेम को खेलने वालों की संख्या हजारों में है क्योंकि यह एक जुए का प्रारूप गेम है।यह गेम के अंदर ताश के पत्तों पर आधारित हैं। एक मटका पात्र में 220 ताश के पत्ते डाल दिए जाते हैं और उनमें से तीन पत्ते निकाल दिए जाते हैं जिनके जोड़ का ओपन डेस्क नंबर/Open Desk Number चलाता है फिर यह प्रक्रिया दोहराई जाती है जो कि क्लोज डेस्क के टाइम 220 ताश के पत्ते एक मटका पात्र में डाल दिए जाते हैं और उनमें से तीन ताश के पत्ते निकाल ले जाते हैं,

यह तीन ताश के पत्ते निर्णायक कहलाते हैं क्योंकि इनके आधार पर जोड़ी नंबर कंफर्म होता है और जोड़ी नंबर गेम इस गेम का रिजल्ट माना जाता है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका खेलना कानूनन अपराध है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है दोस्तों सट्टा मटका की शुरुआत 40 के दशक में वर्ली मुंबई से हुई थी उस समय यह खेल कॉटन पर लगाया जाता था।

इसका रिजल्ट उस समय न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज /Newyork Cotton exchange के द्वारा निर्णय किया जाता था उस समय संचार के रूप में टेलीप्रिंटर/Teleprinter का प्रयोग किया जाता था धीरे-धीरे इस खेल ने बहुत बड़ी लोकप्रियता हासिल कर ली। फिर इस खेल को पूरी तरह से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने किसी भी तरह की सट्टेबाजी को बंद कर दिया था और और सरकार के द्वारा भी सट्टा मटका गेम/Satta Matka Game को प्रतिबंधित कर दिया गया फिर भी या खेल चोरी छुपे खेला जाता रहा है और यह खेल चोरी-छिपे आज भी खेला जाता है।

Main Bazar Matka Result

दोस्तों मेन बाजार मटका का रिजल्ट/Main Bazar Matka  Result इंटरनेट पर अपडेट/Update किया जाता है जो कि विभिन्न प्रकार के मटका गेम के रिजल्ट/Satta Matka Game Result भी इंटरनेट पर अपडेट किए जाते हैं दोस्तों मेन बाजार सट्टा मटका का रिजल्ट इंटरनेट पर समय-समय पर अपडेट किया जाता है दोस्तों Satta Matka खेल पूरी तरह से कानूनी रूप से प्रतिबंधित होने के बावजूद भी इसका रिजल्ट/Result इंटरनेट पर अपडेट/Update किया जाता है दोस्तों जैसे ही आप गूगल /Google के सर्च बॉक्स मेन बाजार मटका टाइप करके सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं,

आपके सामने सट्टा मटका का रिजल्ट अपडेट/Result Update करने वाली वेबसाइट शो हो जाती हैं इसमें से आप किसी एक वेबसाइट पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने सट्टा मटका के सभी रिजल्ट ओपन हो जाते हैं तथा मेन बाजार मटका का रिजल्ट/Main Bazar Matka  Result भी आप इंटरनेट की सहायता से देख सकते हैं। दोस्तों मेन बाजार मटका का रिजल्ट जोड़ी नंबर को कहा जाता है जो कि एक निश्चित समय पर अपडेट/Update होती है इसमें पैनल चार्ट जोड़ी हाफ पाना फुल पाना संगम तथा फुल संगम का प्रमुख गेम माना जाता है।

Satta matka popular Game List

दोस्तों सट्टा मटका/Satta Matka के अंतर्गत खेले जाने विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेले जाते हैं जैसे-

राजश्री सट्टा मटका । दिल्ली सट्टा मटका । मुंबई डे सट्टा मटका । मुंबई नाइट सट्टा मटका । मुंबई इवनिंग । सट्टा मटका । वर्ली मुंबई सट्टा । मटका  । कल्याण सट्टा मटका । रतन सट्टा मटका । पनवेल मटका । रॉयल मटका । कुबेर मटका । मिलन मटका। रॉयल मटका । श्रीदेवी मटका । सेंट्रल मुंबई मटका । मधुर डे । मटका बालाजी डे मटका । कर्नाटका डे । मटका न्यू टाइम मटका । डीलक्स मटका। महालक्ष्मी मटका। मधुर मॉर्निंग मटका। महारानी डे।  मटका टाइम बाजार। मधुर डे। केबीसी। मुंबई मॉर्निंग सिंडिकेट।  मटका मिलन डे मटका । राजधानी डे मटका। श्रीदेवी नाइट मटका। सुप्रीम नाइट मटका । मिलन नाइट मटका । राजधानी नाइट मटका। कल्याण नाइट मटका। महारानी नाइट। नाइट टाइम बाजार मटका आदि।

Main Bazar Matka 786 Lucky Number

दोस्तों मेन बाजार मटका 786 लकी नंबर/Main Bazar Matka 786 Lucky Number उस नंबर को कहते हैं जो कि रिजल्ट पर ओपन होता है दोस्तों मेन बाजार मटका का रिजल्ट/Main Bazar Matka Result ओपन डेस्क तथा क्लोज डेस्क/Close Desk के आधार पर होता है। जोड़ी नंबर के आधार पर रिजल्ट आउट होता है रिजल्ट जो नंबर अपडेट होता है उस नंबर को मेन बाजार मटका 786 लकी नंबर / Main Bazar Matka 786 Lucky Number के नाम से जाना जाता है तथा इस नंबर को मटका किंग के नाम से भी जाना जाता है,

क्योंकि दोस्तों इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति रातो रात अमीर होने के सपने देखते हैं और जो व्यक्ति इस खेल में जीत जाता है वह किंग कहलाता है उसे सट्टा मटका किंग के नाम से भी जाना जाता है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर हार का सामना करते हैं क्योंकि यह एक लालच का खेल है और व्यक्ति जीतने के लालच में इस खेल को बार बार खेलता है। दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना कानूनन अपराध है तथा सट्टा खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

Conclusion

मेन बाजार सट्टा मटका खेलना कानूनन अपराध है तथा इस खेल को पूरी तरह से गैर कानूनी घोषित किया गया है तथा किसी भी प्रकार का सट्टा मटका तथा जुआ खेलना अपराध की श्रेणी में आता है यदि कोई व्यक्ति सट्टा मटका गेम खेलते हुए पकड़ा जाता है तो उसे सजा तथा जुर्माना दोनो हो सकता है कृपया इस खेल को ना खेलना है। toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है कृपया अपने जोखिम पर ही खेले।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Exit mobile version