Kalyan Matka Chart | Kalyan Matka Result

kalyan Matka Matka 

हेलो दोस्तों कैसे हैं सब उम्मीद करता हूं आप सब ठीक होंगे दोस्तों इस लेकर माध्यम से हम आपको कल्याण मटका चार्ट/Kalyan Matka Chart क्या है कल्याण मटका चार्ट डाउनलोड/Kalyan Matka Chart Download, कल्याण मटका चार्ट गेसिंग/Kalyan Matka Chart Guessing, कल्याण मटका चार्ट जोड़ी/Kalyan Matka Chart Jodi, कल्याण मटका चार्ट पैनल जोड़ी, कल्याण मटका चार्ट रिजल्ट की जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों सट्टा मटका Famous होने के कारण सट्टा मटका/Satta Matka के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के मटका गेम खेलने जाते हैं उनमें से एक प्रमुख गेम कल्याण मटका /Kalyan Matka Chart के नाम से जाना जाता है दोस्तों कल्याण मटका /Kalyan Matka का गेम एक जुआ का प्रारूप गेम है और यह खेल ताश के पत्तों पर आधारित होता है दोस्तों कल्याण मटका के गेम में क्लब बने होते हैं और क्लब/Club का ओपन तथा क्लोज होने का एक निश्चित समय होता है दोस्तों ओपन डेस्क/Open Desk के समय इक्का से लेकर देहला तक के ताश के पत्तों के 22-22 जोड़े टोटल 220 ताश के पत्ते एक मटके के अंदर डाले जाते हैं और इनमें से तीन ताश के पत्ते निकल ले जाते हैं इन तीन ताश के पत्तों को ओपन पाना के नाम से जाना जाता है,

तथा इन तीन ताश के पत्तों को जोड़ने पर जो संख्या निकाल कर आती है उसे जोड़ी निकल जाती है दोस्तों फिर यह प्रक्रिया क्लोजिंग के समय फिर दोहराई जाती है और फिर 220 ताश के पत्ते एक मटके के अंदर डाले जाते हैं और इनमें से तीन ताश के पत्ते निकल जाते हैं इन तीन ताश के पत्तों क्लोज पाना/Close Panna के नाम से जाना जाता है तथा इन तीन ताश के पत्तों को जोड़ने पर जो संख्या निकाल कर आती है ओपन पाना के जोड़ तथा क्लोज पाना के जोड़ के आधार पर जो संख्या निकाल कर आती है उसे जोड़ी निकल जाती है इस जोड़ी का रिजल्ट/Jodi Result भी कहते हैं,

दोस्तों पैनल जोड़ी तथा पैनल नंबर/Panel Number इन तीन ताश के पत्तों पर आधारित होता है। इस तरह कल्याण मटका का गेम खेला जाता है दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैर कानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

दोस्तों इस खेल विजेता राशि अधिक दी जाती है इसीलिए लोग रातों-रात अमीर बनने के लालच में इस खेल को खेलते हैं किंतु दोस्तों इस खेल में बहुत ही कम लोग जीते हैं ज्यादातर लोग इस खेल में हारते हैं इसीलिए इस खेल को लालच का खेल कहा गया है और इस खेल को वित्तीय जोखिम का खेल भी कहा गया है इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति का समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है।

Satta Matka History

दोस्तों मटका/Satta Matka  की शुरुआत 40 के दशक के आसपास वर्ली मुंबई/Worlly Mumbai में हुई थी उसे समय यह खेल हुई के बाजार के ओपन तथा बंद होने पर खेला जाता था उसे समय इस खेल को सट्टा मटका के नाम से जाना जाता था। मुंबई में सबसे अधिक सूती मिल में पाए जाते थे इसलिए यह खेल सबसे पहले मुंबई/Mumbai में ही खेला गया था दोस्तों इस खेल को सबसे पहले सूती मिलकर मजदूरों ने खेला था जिन्होंने अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा इस खेल में लगा दिया था दोस्तों हर कोई इस खेल से रातों-रात अमीर बनना चाहता था इसलिए इस खेल को लोग ज्यादा तवज्जो देते थे।

दोस्तों सट्टा मटका का रिजल्ट मुंबई का कॉटन एक्सचेंज/Mumbai Cotton Exchange के द्वारा टेली प्रिंटर की सहायता से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Newyork Cotton Exchange भेजा जाता था। बाद में कुछ व्यवसाईयों के द्वारा सूती मिलकर आसपास सट्टा मटका की दुकान स्थापित कर दी गई और बहुत जल्दी इन दुकानों पर बहुत बड़ी भीड़ देखने को मिलती थी और सट्टा मटका ने अपनी जड़े जमा ली थी बाद में इस खेल में सबसे बड़ा परिवर्तन उसे समय आया जब न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज/Neweyork Cotton Exchange के द्वाराकिसी भी प्रकार की सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि इस खेल को खेलने वाले लोग बर्बाद हो रहे थे,

और ज्यादातर इस खेल को खेलने वाले सूती मिलकर मजदूर थे जिन्होंने अपनी कमाई का बहुत बड़ा हिस्सा इस खेल में गवा दिया था। संविधान लागू होने के बाद देश की सरकार ने भी इस खेल को पूरी तरह से अवैध घोषित कर दिया। किंतु दोस्तों यह खेल आज के समय में भी चोरी छुपे खेला जाता है और समाज कल्याण के लिए सरकार के द्वारा Satta Matka को पूरी तरह से अवैध घोषित किया गया है।

Kalyan Matka Chart Download

दोस्तों कल्याण मटका चार्ट कैसे डाउनलोड/Kalyan Matka Chart Download किया जाता है इसकी जानकारी भी इस लेकर माध्यम से हम आपसे साझा करना चाहेंगे दोस्तों कल्याण मटका के सभी रिजल्ट या दैनिक रिजल्ट/Result इस चार्ट में अपडेट किए जाते हैं इस चार्ट में या देखा जा सकता है कि कल्याण मटका गेम में कौन से वर्ष में कौन से महीने में कौन से दिन कौन सा नंबर रिजल्ट पर घोषित हुआ था,

दोस्तों इस खेल को खेलने वाले खिलाड़ी कल्याण मटका चार्ट/Kalyan Matka Chart  के आधार पर कैलकुलेशन करके पूर्व अनुमान लगाते हैं कि आने वाले समय में कौन सा नंबर रिजल्ट पर घोषित हो सकता है। दोस्तों कल्याण मटका चार्ट इंटरनेट पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है दोस्तों इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो कल्याण मटका चार्ट अपडेट/Kalyan Matka Chart Update तथा डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं।

Kalyan Matka Result

दोस्तों कल्याण मटका का रिजल्ट/Kalyan Matka Chart Result 24 घंटे में एक बार ओपन होता है और इसका रिजल्ट ताश के पत्तों तथा एक मटके के बर्तन के आधार पर निकाला जाता है दोस्तों यह Satta Matka पूरी तरह से गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना हो सकता है। दोस्तों कल्याण मटका चार्ट का रिजल्ट/Kalyan Matka Chart Result इंटरनेट पर आसानी से देखा जा सकता है और कल्याण मटका चार्ट रिजल्ट अपडेट करने वाली ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो कल्याण मटका चार्ट का रिजल्ट अपडेट करती हैं। तथा यह वेबसाइट विभिन्न प्रकार के मटका गेम का रिजल्ट तथा चार्ट भी अपडेट करती है जैसे-

स्टार डे मटका ,राजश्री मटका, भाग्यलक्ष्मी मटका, चेन्नई मॉर्निंग मटका, दामिनी मटका ,महारानी मटका, मैन मुंबई मॉर्निंग मटका ,मीनाक्षी मॉर्निंग मटका, मोहनी मॉर्निंग मटका ,मुंबई मेन मटका, श्री लक्ष्मी मटका, संडे बाजार मटका ,सुपर रतन मॉर्निंग मटका, रतन मटका,कुबेर मटका, कल्याण मटका, श्रीदेवी मटका, मेन मुंबई मटका ,वर्ली मटका, टाइम बाजार मटका, मेन मुंबई मटका, अंधेरी मटका ,मधुर मॉर्निंग मटका ,बाजार डे मटका, केसरी मॉर्निंग मटका, आदि।

Conclusion

दोस्तों इस लेकर माध्यम से हमने आपको कल्याण मटका चार्ट/Kalyan Matka Chart की विस्तृत जानकारी प्रदान की है दोस्तों इस लेकर माध्यम से हम आपसे यह आग्रह करना चाहते हैं कि किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम ना खेले क्योंकि यह खेल पूरी तरह से गैर कानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है।

toxnews.com  किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है। किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है।

Read More…

Leave a Comment