Chennai Morning Matka | Chennai Matka Result

Chennai Morning Matka

जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं सट्टा मटका के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के सट्टा मटका गेम खेले जाते हैं दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपको Chennai Morning Matka क्या है? Chennai Morning Matka Result, चेन्नई मॉर्निंग मटका चार्ट डाउनलो/Chennai Morning Matka Chart Download, चेन्नई मॉर्निंग मटका गेसिंग नंबर टुडे/Chennai Morning Matka Guessing Number Today, चेन्नई मॉर्निंग मटका लीक जोड़ी/Chennai Morning Matka Leak Jodi, चेन्नई मॉर्निंग मटका पैनल चार्ट, चेन्नई मॉर्निंग मटका फुल गेम लीक/Chennai Morning Matka Full Game Leak की जानकारी देने वाले हैं। दोस्तों सट्टा मटका के अंतर्गत चेन्नई मॉर्निंग मटका गेम खेला जाता है दोस्तों यह गेम एक जुए का प्रारूप गेम है यह पूरा का पूरा गेम जुए की तरह खेला जाता है,

Chennai Morning Matka गेम के अंदर एक मटके का बर्तन लिया जाता है और इस बर्तन में कुछ ताश के पत्ते डाल दिए जाते हैं और इन में से कुछ ताश के पत्ते निकाल लिए जाते हैं निकाले गए ताश के पत्तों को जोड़ने तथा नंबर के आधार पर Result घोषित किया जाता है दोस्तों जिन खिलाड़ियों के द्वारा रिजल्ट पर घोषित/Result Out की गई संख्या लगाई गई होती है वह खिलाड़ी इस खेल में जीत दर्ज करते हैं बाकी के सभी खिलाड़ियों का पैसा सट्टा मटका कंपनी रख लेती है अर्थात बाकी नंबरों पर लगाए गए पैसे डूब जाते हैं ऐसे Satta Matka कंपनी पैसे कमाने का काम करती है दोस्तों कहां जाता है सट्टा मटका कंपनी उस नंबर को ओपन करती है जिस नंबर पर सबसे कम पैसा लगा होता है,

इसीलिए इस खेल में सबसे बड़ी रिटर्न देखने को मिलती है दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना दोनों हो सकता है फिर भी या खेल चोरी-छिपे दुनिया भर में खेला जाता है दोस्तों इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति लालच में आकर इस खेल को खेलते हैं क्योंकि इस खेल में विजेता राशि कई गुना अधिक दी जाती है अर्थात 1 गुना राशि लगाने पर 90 गुना राशि इनाम के रूप में मिलती है किंतु दोस्तों इनाम के रूप में राशि तभी मिलती है जो नंबर रिजल्ट घोषित होता है उस नंबर पर पैसा लगाया गया हो।

दोस्तों इस खेल को किस्मत का खेल भी कहा जाता है किंतु दोस्तों किस्मत भी रोज-रोज साथ नहीं देती क्योंकि इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति ज्यादातर इस खेल की लत का शिकार होने के कारण इस खेल को खेलते हैं, दोस्तों यह एक लालच का गेम है इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है इसलिए इस खेल को नहीं खेलना चाहिए, दोस्तों इस लेख के माध्यम से हम आपसे आग्रह करना चाहते हैं कि किसी भी प्रकार के सट्टा मटका को प्रोत्साहित न करें क्योंकि समाज कल्याण के लिए सट्टा मटका को प्रतिबंधित खेल घोषित किया गया है।

Chennai Morning Matka Result

दोस्तों Chennai Morning Matka Result 24 घंटे में एक बार आता है दोस्तों Chennai Morning Matka का रिजल्ट इंटरनेट पर देखने को मिल जाता है दोस्तों इसका रिजल्ट निकालने का क्या प्रोसेस होता है इसकी जानकारी भी किसी को नहीं है क्योंकि इसका रिजल्ट किसी के सामने नहीं निकाला जाता क्योंकि यह एक गैरकानूनी खेल है दोस्तों इंटरनेट पर इस खेल का रिजल्ट/Result कौन अपडेट/Update करता है इसकी जानकारी भी आज तक किसी को नहीं है क्योंकि इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जो चेन्नई मॉर्निंग मटका का रिजल्ट अपडेट करती हैं,

किंतु दोस्तों यह रिजल्ट अपडेट/Result Update करने का प्रोसेस क्या होता है इसकी जानकारी भी किसी को नहीं है दोस्तों कहां जाता है सट्टा मटका एक गैर कानूनी खेल है और यह गैरकानूनी तरीके से खेला जाता है दोस्तों जो खेल गैरकानूनी होने के बावजूद भी चोरी-छिपे खेला जाता हो तो आप समझ सकते हैं खेल में कितना बड़ा रिटर्न देखने को मिलता होगा। पुराने समय में कहा जाता था कि सट्टा मटका का संचालन करने वाले व्यक्ति का नाम कल्याणजी भगत/Kalyanji Bhagat तथा रतन खत्री/Ratan Khatri था आज के समय में सट्टा मटका/Satta Matka का संचालन कौन करता है इसकी जानकारी भी किसी को नहीं है,

दोस्तों पुराने समय में सट्टा मटका का रिजल्ट मटके के बर्तन के आधार पर निकाला जाता था इसीलिए इस खेल का नाम सट्टा मटका पड़ा दोस्तों उस समय एक बर्तन में ताश के पत्ते या पर डाली जाती थी और रिजल्ट निर्धारित कर लिया जाता था आज के समय में ऐसा कुछ नहीं है आज के समय में Online तथा ऑफलाइन दोनों तरह से सट्टा मटका खेला जाता है और इंटरनेट पर इसका रिजल्ट अपडेट कर दिया जाता है।

Chennai Morning Matka Win Amount

दोस्तों Chennai Morning Matka में जीतने वाले को कितनी राशि दी जाती है इसकी जानकारी भी इस लेख के माध्यम से हम देने वाले हैं दोस्तों कहां जाता है इस खेल के अंदर ओपन पाना Close Panna हाफ संगम फुल संगम तथा जोड़ी का गेम कहा जाता है दोस्तों जिस की इनाम की राशि अलग-अलग होती है इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति 95% हारते हैं कुछ लोग इस खेल में जीत दर्ज करते हैं इसलिए Chennai Morning Matka खेल को भी जोखिम का खेल कहा गया है इस खेल में ज्यादातर हानि ही होती है क्योंकि सट्टा मटका कंपनी ज्यादातर इस खेल से पैसा कमाने का काम करती है ना कि गवाने का।

दोस्तों लोग किस्मत आजमाने के लिए Chennai Morning Matka खेल को खेलते हैं और धोखे से यदि एक बार खेलने वाला व्यक्ति इस खेल में जीत दर्ज कर ले तो वह जीतने के लालच में आकर इस खेल को बार-बार खेलता है इसलिए इस खेल को लालच का खेल कहा जाता है और बाद में वही व्यक्ति इस खेल में कितनी बड़ी राशि हार चुका होता है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है समय तथा धन दोनों की हानि होती है।

Satta Matka Game List

Padmavati. Madhuri . Sridevi Morning. Kuber Morning. Maharani Morning. Karnataka Day. Time Bazar Morning. Main Morning.Tara Mumbai Day. Uncle-Nephew . Pune market. Central Mumbai. Janata Day. Mumbai Rajshree Day. Balaji Day. India Day. Chennai Day. Maharaja Day. Maharashtra . Mumbai Mail. Super Ratan Dey. Milan Morning. Sridevi . Kalyan Morning. Time Market. Tara Mumbai Day. Super Day Old Bazar Day. Time Bazar Day. Meeting Day. Market Day. Kalyan Lottery .

Conclusion

दोस्तों किसी भी प्रकार का सट्टा मटका गेम खेलना गैरकानूनी है तथा इस खेल को खेलने वाले व्यक्ति को सजा तथा जुर्माना हो सकता है toxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम को खेलने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता क्योंकि इस खेल में वित्तीय जोखिम की संभावना सबसे अधिक होती है तथा इस खेल की लत लग सकती है सट्टा मटका का खेल ना खेलें किसी भी प्रकार के सट्टा मटका गेम से होने वाली लाभ हानि के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं।

Read More…

Disclaimer

भारत में किसी भी प्रकार का मटका , जुवा , खेलना कानूनन अपराध है(गैर क़ानूनी )और इसके लिए सजा का प्रावधान हैtoxnews.com किसी भी प्रकार के सट्टा मटका खेलने का समर्थन नहीं करता है, और न ही इसको बढावा देना हमारा मकसद है यह लेख सिर्फ आप की जानकारी और मनोरंजन के लिए है जिसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है . आप के किसी भी प्रकार के आर्थिक और मानशिक नुकशान के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Comment